Breaking News

अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलेट की मौत

अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलेट की मौत

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई। इससे पहले, पायलटों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

सेना के अधिकारियों ने कहा कि भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर आज अरुणाचल प्रदेश के मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों की मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं।

ऑपरेशन सॉर्टी के दौरान हुआ हादसा

इससे पहले, पीआरओ डिफेंस गुवाहाटी के लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने जानकारी देते हुए बताया था कि अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पास एक ऑपरेशन सॉर्टी के दौरान आर्मी एविएशन चीता हेलीकॉप्टर का आज सुबह करीब 09.15 बजे एटीसी से संपर्क टूटने की सूचना मिली थी। बोमडिला के पश्चिम में मंडला के पास दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। खोज दलों को मौके पर भेज दिया गया है।

बता दें कि जब सैनिकों के एक समूह को किसी विशिष्ट मिशन पर भेजा जाता है, तो उसे ऑपरेशन सॉर्टी कहा जाता है। ऑपरेशन सॉर्टी के तहत एक फाइटर पायलट के लिए लक्ष्य पर बम गिराने और बेस पर लौटने का मिशन शामिल होता है

हेलिकॉप्टर का बीच रास्ते में टूटा संपर्क

अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने कहा कि सेना के एक हेलिकॉप्टर का बीच रास्ते में संपर्क टूट गया और सेंगे गांव से मिसामारी के रास्ते में उसका पता नहीं चल सका। दोपहर करीब 12.30 बजे बंगजालेप, दिरांग थाने के ग्रामीणों ने बताया कि एक दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर मिला है।

Related Topics