Entertainment

 मलयालम फिल्मों के मशहूर अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 73 वर्ष की आयु में निधन

मलयालम फिल्मों के मशहूर अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 73 वर्ष की आयु में निधन

केरल (एजेंसी)। मलयालम फिल्मों के मशहूर अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 73 वर्ष की आयु में सोमवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वो कोरोना संक्रमण से कुछ समय पहले उबरे थे जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। उनकी तबीयत खराब होने के बाद फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन उनकी हालत में खास सुधार नहीं हुआ। उन्हें लिवर संबंधी समस्या थी जिसके कारण रविवार की रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। उनके निधन पर फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने गहरा दुख जताया है।

थियेटर से शुरू किया करियर

नेदुमुदी वेणु ने कवलम नारायण पनिकर के नाटकों के साथ एक थिएटर कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म ‘थंबू’ से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म का निर्देशन जी अराविंदन ने 1978 में किया था। वेणु ने 500 से अधिक फिल्मों में काम किया था जिसमें मलयालम और तमिल फिल्में शामिल हैं।

छवि

वो दमदार अभिनय तो करते ही थे साथ ही हास्य भूमिकाओं के लिए भी मशहूर थे। उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। उन्हें तीन राष्ट्रीय पुरस्कार और छह राज्य पुरस्कार दिया गया था।

सितारों ने जताया दुख

अभिनेता और फिल्ममेकर निर्माता पृथ्वीराज सुकुमारन ने भी नेदुमुदी वेणु के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘अलविदा वेणु अंकल। आपने जैसा काम किया और इस सिनेमा को जो योगदान दिया उससे आने वाली पीढ़ी को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा’।

Related Topics