Entertainment

बॉक्स ऑफिस पर मणि रत्नम की फिल्म का झंडा बुलंद, फिल्म पोन्नियिन सेल्वन ने किया आरआरआर और केजीएफ 2 को किया पिछे, 3 दिन में 200 करोड़ पार

बॉक्स ऑफिस पर मणि रत्नम की फिल्म का झंडा बुलंद, फिल्म पोन्नियिन सेल्वन ने किया आरआरआर और केजीएफ 2 को किया पिछे, 3 दिन में 200 करोड़ पार

न्युज डेस्क (एजेंसी)। डायरेक्टर मणि रत्नम ने कई सालों की मेहनत के बाद तमिल उपन्यास ‘पोन्नियिन सेल्वन’ को एक जानदार फिल्म बनाकर स्क्रीन पर पेश किया है. फिल्म में बहुत दमदार स्टारकास्ट भी है जिसमें चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, कार्थी, जयम रवि, त्रिशा जैसे बड़े नाम शामिल हैं. भारतीय इतिहास के सबसे शानदार साम्राज्यों में से एक, चोल साम्राज्य पर आधारित ये कहानी क्रिटिक्स और फैन्स के दिल टी जीत ही चुकी है, अब बॉक्स ऑफिस पर भी मणि रत्नम की फिल्म का झंडा बुलंद हो गया है.

बता दें कि सिर्फ 3 दिन में ही ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ ने जहां इंडियन बॉक्स ऑफिस पर पहले वीकेंड में फिल्म ने 100 करोड़ का कलेक्शन कर डाला है, वहीं ओवरसीज मार्किट में भी USA, ऑस्ट्रेलिया और UK जैसे देशों में ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है.

पहले वीकेंड में 200 करोड़ पार 

रिलीज के पहले 3 दिन में ही ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है. पहले वीकेंड में फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर करीब 129 करोड़ रुपये का ग्रॉस जुटाया ही, ओवरसीज मार्किट यानी विदेशों में भी फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन इसकी टक्कर का रहा. ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ का ओवरसीज ग्रॉस 96 करोड़ रुपये के करीब बताया जा रहा है. दोनों को मिलाकर वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर PS-1 ने करीब 225 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है.

निकली RRR और KGF 2 से आगे

Box Office Collection  : UK में बॉक्स ऑफिस पर ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ ने पहले वीकेंड में 743 हजार पाउंड से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है. इस शानदार आंकड़े तक पहुंचते हुए फिल्म ने UK में राम चरण-जूनियर एनटीआर स्टारर RRR और यश की KGF 2 को पीछे छोड़ दिया है. 2022 की इन दो भारतीय फिल्मों ने ओवरसीज मार्किट में अच्छी कमाई की थी. जिस स्पीड से ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ यहां बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर रही है, उस हिसाब से ये भी हो सकता है कि UK में फिल्म 1 मिलियन पाउंड कमा डाले.

इस साल की बड़ी इंडियन फिल्मों की बात करें तो रणबीर कपूर की ‘ब्रह्मास्त्र’ और थलपति विजय की ‘बीस्ट’ ने भी UK में अच्छी कमाई की थी. 2022 में UK बॉक्स ऑफिस पर टॉप 5 इंडियन फिल्में ये रहीं:

1. पोन्नियिन सेल्वन-1 – 743 हजार पाउंड
2. RRR – 650 हजार पाउंड
3. KGF 2 –  589 हजार पाउंड
4. ब्रह्मास्त्र – 516 हजार पाउंड
5. बीस्ट – 505 हजार पाउंड

Related Topics