Jobs & Career

सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, एक महीने में 1 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, एक महीने में 1 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

भोपाल (एजेंसी)। कोरोना संकट काल में कई लोग बेराजगार हो गए। इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला था। जिसके बाद सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान किया है।

सीएम शिवराज ने भोपाल के समीप सीहोर में कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में कहा कि एक महीने में 1 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। इसके लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी. सीएम शिवराज ने कहा है कि केवल सरकारी नौकरियों में ही नहीं बल्कि युवाओं को निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जाएंगे. इसके तहत मनी ओरिएंटेड कोर्सेज, पशुपालन, डेयरी विकास, लोहारी, गार्डनिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा लघु और कुटीर उद्योगों पर भी युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया हो सकें।

दरअसल, प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने में लगी है. दिन में ही कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने ट्वीट कर कहा था कि बेरोजगारी की चिंता करे सरकार। वहीं सीएम शिवराज ने विपक्ष को जवाब देते हुए ऐलान किया कि प्रदेश में अब युवाओं को रोजगार देने पर सरकार का फोकस होगा और इसके लिए खास कार्य योजना तैयार कर युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाएंगे।

प्रदेश की सियासत में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है। 2018 के चुनाव से लेकर अब तक बेरोजगारी के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे. तत्कालीन कमलनाथ सरकार में बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने के मामले को लेकर बीजेपी हमलावर रही। अब विपक्ष के उठाए जा रहे बेरोजगारी के मुद्दे पर जवाब देने के लिए सरकार ने रोजगार के अवसर मुहैया कराने पर जोर देने की तैयारी कर ली है।

Related Topics