Jobs & Career

यूपीएससी के 34 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 12 अगस्त तक, ऐसे करें आवेदन

यूपीएससी के 34 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 12 अगस्त तक, ऐसे करें आवेदन

UPSC ने भारतीय सूचना सेवा के सीनियर ग्रेड पद के लिए यह भर्ती निकाली है। संघ लोक सेवा आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में 34 पदों पर भर्तियों के लिए पत्रकारों के आवेदन मंगाए हैं। कुल 34 पद रिक्त हैं जिनमें दो पदों को दिव्यांग वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। भारतीय सूचना सेवा के तहत ग्रुप ‘बी’ गजटेड श्रेणी में आने वाले यह स्थाई पद हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त 2021 है। पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन भाषा के आधार पर किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी के पास पत्रकारिता में डिप्लोमा/पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन जर्नलिज्म/ मास काम्युनिशेन या जर्नलिज्म और मास काम्युनिकेशन में डिग्री होना जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास पात्रकारिता/ किसी मीडिया संस्थान में कम-से-कम दो साल का अनुभव होना जरूरी है।

चयन प्रक्रिया

आईआईएस के रिक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन लैग्वेजवाइज किया जाएगा। इस सेलेक्शन में किसी अन्य प्रकार का आरक्षण लागू नहीं होगा।

आयु सीमा

30 वर्ष अधिकतम।

आवेदन की अंतिम तिथि

12 अगस्त 2021

वेबसाइट

upsc.gov.in

ऑनलाइन आवेदन का लिंक

इंडियन इन्फॉर्मेशन सर्विस के तहत आने वाले ये पद स्थाई हैं और ग्रुप ‘बी’ गजटेड श्रेणी के हैं। आईआईएस की भर्तियां 10 भाषाओं- हिन्दी, अंग्रेजी, पंजाबी, ओडिया, तेलगू, बेंगाली, मराठी, गुजराती, असामीज और मणिपुरी के अभ्यर्थियों के चयन के लिए हैं।

Related Topics