Jobs & Career

एयरपोर्ट में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए मौका, अप्रेंटिस के पद पर भर्ति के लिए जारी हुई नोटिफिकेशन, जल्द करें आवेदन

एयरपोर्ट में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए मौका, अप्रेंटिस के पद पर भर्ति के लिए जारी हुई नोटिफिकेशन, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली (एजेंसी)। एयरपोर्ट में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका सामने आया है. अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से अप्रेंटिस के पद पर भर्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 90 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन करने के लिए अथॉरिटी की ऑफिशियल वेबसाइट- aai.aero पर विजिट कर सकते हैं. अथॉरिटी ऑफ इंडिया  की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर 30 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का सिलेक्शन भर्ती परीक्षा/मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप एयरपोर्ट अथॉरिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

योग्यता और महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 नवंबर 2021
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 30 नवंबर 2021
आवेदन फॉर्म कंप्लीट करने की अंतिम तारीख- 30 नवंबर 2021
भर्ती परीक्षा/मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख- फिलहाल तय नहीं

कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री है तो ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. डिप्लोमा अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन करने के लिए संबंधित फील्ड में डिप्लोमा होना जरूरी है. यदि आपके पास वोकेशनल में सर्टिफिकेट कोर्स किया है तो आप आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. आयोजित होने वाली चयन परीक्षा में प्राप्त होने वाले अंकों के प्रतिशत के आधार पर कैंडिडेट्स का सलेक्शन होगा.

नोटिस के मुताबिक ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग मुंबई, औरंगाबाद, भोपाल, भुज, दीव, जलगांव, जामनगर, नागपुर, सूरत एयरपोर्ट्स पर होगी. जबकि आईटीआई अप्रेंटिस मुंबई, जुहू, भावनगर, वडोदरा, औरंगाबाद, भोपाल, दीव और कांडला एयरपोर्ट पर होगी. वहीं डिप्लोमा अप्रेंटिस मुंबई, सूरत, भावनगर, वडोदरा, औरंगाबाद, पुणे, गोवा, जामनगर कांडला, दीव, गोंदिया, जलगांव, सोलापुर, केशोड और नागपुर एयरपो।

Related Topics