Jobs & Career

युवाओं के लिए सुनहरा मौका, वित्त मंत्रालय ने असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती

युवाओं के लिए सुनहरा मौका, वित्त मंत्रालय ने असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती

न्युज डेस्क (एजेंसी)।  युवाओं के लिए सुनहरा मौका वित्त मंत्रालय ने असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार जारी विज्ञापन के 45 दिनों के अंदर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि शुरुआत में चयनित उम्‍मीदवारों को डेपुटेशन के आधार पर 3 साल के लिये नौकरी दी जाएगी। बाद में उनके प्रदर्शन को देखते हुए समय सीमा बढ़ाई जाएगी। प्रदर्शन खराब रहने पर इस समय सीमा को घटाया भी जा सकता है।

बिना परीक्षा दिए पाना है नौकरी, तो जल्द करें आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया – ऑनलाइन और ऑफलाइन है।

कुल पदों की संख्या : 590

योग्यता

उम्मीदवारों के लिए एएओ या समकक्ष परीक्षा पास करना जरूरी है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन की अधिकतम आयु 56 साल है।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र को भरकर “वरिष्ठ लेखा अधिकारी (एचआर-3), कार्यालय महानियंत्रक, व्यय विभाग, वित्त मंत्रालय, कमरा नंबर 210, दूसरी मंजिल, महालेखा नियंत्रण भवन, ब्लॉक जीपीओ कॉम्प्लेक्स, आईएनए, दिल्ली-110023” पर भेज सकते हैं।

2 -आवेदन पत्र भेजने के लिए डाक या ईमेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। पत्र भेजने के लिए ईमेल आईडी groupbsec-cga@gov.in है।

युवाओं के लिए सुनहरा मौका 

ऐसे युवा जो वित्त मंत्रालय में असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर पद में  नौकरी करने के लिए इच्छा रखते है उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर है। इस पद पर नौकरी करने के लिए उम्मीदवार को एएओ या समकक्ष परीक्षा पास करना जरूरी है। उम्‍मीदवारों को डेपुटेशन के आधार पर 3 साल के लिये नौकरी दी जाएगी। बाद में उनके प्रदर्शन को देखते हुए समय सीमा बढ़ाई जाएगी। प्रदर्शन खराब रहने पर इस समय सीमा को घटाया भी जा सकता है।

इच्छुक उम्मीदवार पदों से जुड़ी या फिर परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए ईमेल आईडी  groupbsec-cga@gov.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Related Topics