Jobs & Career

शिक्षा विभाग में 10वीं, ग्रेजुएट पास के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

शिक्षा विभाग में 10वीं, ग्रेजुएट पास के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

लद्दाख (एजेंसी)। गर आप शिक्षा विभाग में नौकरी पाना चाहते है तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है। इसके लिए समग्र शिक्षा लद्दाख ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय टाइप 1, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय टाइप IV और नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय विद्यालय छात्रावास के लिए रेगुलर टीचर, वार्डन, अकाउंटेंट, प्रधान रसोइया, सहायक रसोइया, सहायक कर्मचारी, चौकीदार और स्वीपर सह मेहतर के पदों  को भरने के आवेदन मांगे हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे समग्र शिक्षा लद्दाख की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://dse.ladakh.gov.in/index.html पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक KGBV Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं। इस भर्ती  प्रक्रिया के तहत कुल 194 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथि 

आवेदन करने की अंतिम तिथि – 22 सितंबर 2022

रिक्ति विवरण

वार्डन – 26
रेगुलर शिक्षक – 20
अकाउंटेंट – 22
हेड कुक – 23
असिस्टेंट कुक – 46
सपोर्टिंग स्टाफ – 38
चौकीदार – 04
स्वीपर – मेहतर – 15

योग्यता मानदंड – 

वार्डन – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट (प्रबंधन और प्रशासन में अनुभव वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी) की डिग्री होनी चाहिए।
पूर्णकालिक शिक्षक – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट (बी.एड योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी) की डिग्री होनी चाहिए।
फुल-टाइम अकाउंटेंट – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट के साथ सांख्यिकी/आर्थिक/लेखा एक विषय के रूप में होना चाहिए।
हेड कुक – किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जहां छात्रावास संबंधित क्षेत्रों में अनुभव के साथ स्थित है) पास होना चाहिए।
सहायक रसोइया- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जहां छात्रावास संबंधित क्षेत्रों में अनुभव के साथ स्थित है) पास होना चाहिए।
सपोर्टिंग स्टाफ- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट के साथ सांख्यिकी/आर्थिक/लेखा एक विषय के रूप में होना चाहिए।

चौकीदार- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जहां छात्रावास संबंधित क्षेत्रों में अनुभव के साथ स्थित है) पास होना चाहिए।
स्वीपर – किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जहां छात्रावास संबंधित क्षेत्रों में अनुभव के साथ स्थित है) पास होना चाहिए।

आयु सीमा – 

वार्डन, शिक्षक और लेखाकार – 21 से 40 वर्ष
प्रधान रसोइया, सहायक रसोइया, सहायक कर्मचारी, चौकीदार और स्वीपर – मेहतर -21 से 45 वर्ष

वेतन –

वार्डन, रेगुलर शिक्षक और अकाउंटेंट – रु. 20,000/- रुपये
हेड कूक, असिस्टेंट कूक, सहायक कर्मचारी, चौकीदार और स्वीपर मेहतर- रु. 10,000/- रुपये

Related Topics