Jobs & Career

विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए एसएससी करेगा परीक्षा, जानें कब तक करें आवेदन

विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए एसएससी करेगा परीक्षा, जानें कब तक करें आवेदन

धमतरी। भारत सरकार, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अखिल भारतीय संयुक्त हायर सेकेण्डरी स्तरीय परीक्षा-2022 का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए आगामी 4 जनवरी तक ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है। कलेक्टोरेट से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत सरकार के मंत्रालय, विभाग और कार्यालयों के लिए निम्न श्रेणी लिपिक, कनिष्ठ सचिवालय सहायक और डाटा एंट्री ऑपरेटर के कुल 4500 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए एक जनवरी 2022 को 18 से 27 वर्ष तक की आयु वर्ग के आवेदन कर सकते हैं।

शासन के नियमानुसार अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, जनजाति, शारीरिक विकलांग, भूतपूर्व सैनिक, केन्द्र सरकार कार्मिक, विधवा, परित्यक्ता को आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदाय की गई है। अभ्यर्थी को चार जनवरी 2023 की स्थिति में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं कक्षा अथवा समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए वेबसाईट https://ssc.nic.in का अवलोकन किया जा सकता है।

परीक्षा केन्द्र मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन और सतना है। छत्तीसगढ़ में-रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और भिलाई है। कम्प्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा दो चरणों में होगी। इसके अलावा टियर-1 और टियर-2 एवं दक्षता परीक्षण भी आयोजित होगा। ऑनलाइन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा फरवरी-मार्च 2023 में संभावित है।

Related Topics