Relation

गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना, हेडमास्टर ने 7 नाबालिग के साथ किया घिनौना हरकत

गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना, हेडमास्टर ने 7 नाबालिग के साथ किया घिनौना हरकत

चंद्रपुर (एजेंसी)। रेप और छेड़छाड़ के कड़े कानून बनाए गए है। बावजूद, इसके ऐसी घटनाएं कम होने के बजाए और बढ़ते ही जा रहे है। आए दिन दरिंदे दुष्कर्म जैसी कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ऐसा ही गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना महाराष्ट्र के चंद्रपुर से आया हैं। जहां सरकारी स्कूल के हेडमास्टर ने 7 नाबालिग छात्राओं के साथ घिनौने हरकत की घटना को अंजाम दिया हैं।

हेडमास्टर पर सरकारी स्कूल के 7 नाबालिग छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत हेडमास्टर को हिरासत में ले लिया है। छात्राओं की शिकायत के बाद गांव वालों ने शिक्षक को स्कूल में ही बंधक बनाकर रखा और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

इस इलाके में सरकार की ओर से बेेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लेकर जन जागरूकता पर कार्यक्रम लिया जा रहा था। उसी समय हेडमास्टर ने इस घिनौने हरकत को अंजाम दे रहा ​था।

महाराष्ट्र सरकार के आदेश पर सोमवार से स्कूल शुरू होते ही बल्लारपुर तहसील के केम तुकूम गांव के जिला परिषद स्कूल में 57 वर्षीय हेडमास्टर भाऊराव तुमडे ने पांचवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ की, इस पर ग्रामीणों ने स्कूल में ही हेडमास्टर को बंधक बनाकर रखा। बल्लारपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करते हुए हेडमास्टर को अरेस्ट कर ल‍िया गया।

दरअसल, हेडमास्टर ने कक्षा के अन्य बच्चों को साफ-सफाई के लिए बाहर भेजा और 5वीं कक्षा की छात्रा को कमरे में बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। आदिवासी छात्रा ने इसका विरोध किया और अपने माता-पिता को घटना से अवगत करवाया।

जानकारी मिलते ही छात्रा के परिजन व ग्रामीणों ने हेडमास्टर तुमडे को कमरे में बंधक बनाकर पंचायत समिति बल्लारपुर की गट शिक्षण अधिकारी वर्षा पिपरे को घटना की जानकारी दी। वर्षा पीपरे ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी पुल‍िस को दी।

जानकारी मिलते ही पुलिस भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से हेडमास्टर को छुड़ाया और हिरासत में लेकर थाने पहुंची। पुलिस की छानबीन में जो सामने आया वो बेहद ही डरावना और चौंकाने वाला निकला। पुलिस के मुताबिक, छात्राओं ने बताया कि ये सिलसिला लंबे समय से चल रहा था। तीसरी से पांचवीं तक की कुल 7 छात्राओं के साथ ये हेडमास्टर अश्लील हरकतें करते आ रहा है। फिलहाल पुलिस ने हेडमास्टर के खिलाफ धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है। हेडमास्टर को अरेस्ट कर ल‍िया गया।

Related Topics