Astrology

 जाने क्या कहती है आपकी ग्रहदशाएं, क्या करें कि दिन होगा शुभ, जानिए आज का राशिफल 11 जनवरी 2022

जाने क्या कहती है आपकी ग्रहदशाएं, क्या करें कि दिन होगा शुभ, जानिए आज का राशिफल 11 जनवरी 2022

मेष : आज के दिन आपकी राशि में विराजमान चंद्रमा आपकी कई मानसिक पीड़ाएं हर सकते हैं। दिन की शुरुआत आप योग-ध्यान से कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में आपको अच्छे परिवर्तन देखने को मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में यदि लोगों के बीच किसी वजह से मनमुटाव की स्थिति बनी थी तो उसमें आज सुधार देखने को मिल सकता है।

वृषभ : आज आपमें ऊर्जा का संचार खूब रहेगा। काम में तेजी बनाए रखेंगे। आज के दिन कुछ गतिविधियों के चलते आपका धन खर्च हो सकता है। विदेशी व्यापार करने वाले इस राशि के जातको के लिए आज का दिन अच्छा साबित हो सकता है। शाम के समय आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, क्रोध से बचें।

मिथुन : आज के दिन मिथुन राशि के कारोबारियों को धन लाभ प्राप्त हो सकता है। अटकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं इस राशि के जो जातक सरकारी क्षेत्रों में कार्य करते हैं उनके लिए भी दिन अच्छा रहेगा। कुछ जातक अपने हुनर से अतिरिक्त आमदनी कमा सकते हैं। बड़े भाई-बहनों के साथ शाम के समय आप अच्छा समय बिता सकते हैं।

कर्क : अपने दोस्त की मदद से आज के दिन आपको कोई पार्ट टाइम जॉब मिल सकती है। नौकरी पेशा लोग अपने हुनर से सीनियर्स की नजर में अच्छी छवि बना सकते हैं। इस राशि के कुछ जातकों को किसी दोस्त या रिश्तेदार के घर काम के सिलसिले में आज जाना पड़ सकता है। इस राशि के बेरोजगार लोगों को आज के दिन रोजगार मिलने की संभावना है। दैनिक कार्य करने वाले लोगों को लाभ हो सकता है।

सिंह : पिता के साथ आज आपके संबंधों में सुधार आ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। इसके साथ ही भाग्य का भी आज के दिन आपको साथ मिलेगा जिससे कार्यक्षेत्र और निजी जीवन की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं। धार्मिक गतिविधियों में सिंह राशि के कुछ जातक आज के दिन हिस्सा लेते देखे जा सकते हैं। सामाजिक स्तर पर ख्याति बढ़ेगी।

कन्या : आज के दिन सेहत के प्रति कोताही बरतना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। किसी पुरानी बीमारी से परेशान हैं तो दवाइयां समय पर लें। अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। बेवजह के खर्चो को काबू में रखना चाहते हैं तो सही बजट प्लान आपको बनाना चाहिए। माता के पक्ष के लोगों से इस राशि के कुछ जातकों की मुलाकात आज के दिन हो सकती है।

तुला : अपने दिल की बातें खुलकर आप अपने जीवनसाथी के साथ करेंगे जिससे आपके प्रति उनका प्रेम बढ़ेगा। प्रेम में पड़े इस राशि के लोगों के लिए भी आज का दिन सुखद हो सकता है। सामाजिक स्तर पर आज के दिन गलत बयानबाजी करने से आपको बचना चाहिए। राजनीति में हैं तो किसी पर भी आवश्यकता से अधिक भरोसा करने से बचें।

वृश्चिक : कार्यक्षेत्र में वृश्चिक राशि के लोग आज के दिन कटे-कटे नजर आ सकते हैं, कुछ लोगों को लेकर आपके दिमाग में गलतफहमियां हो सकती हैं। हालांकि आज के दिन ससुराल पक्ष के लोगों से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। किसी अनजाने व्यक्ति के द्वारा इस राशि के कुछ जातकों को आज के दिन लाभ मिल सकता है। रात्रि के समय मन की चंचलता बढ़ सकती है।

धनु : धनु राशि के शिक्षार्थियों को आज के दिन शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त होंगे। लव लाइफ में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे, लवमेट के साथ रोमांटिक समय बिता सकते हैं। संतान पक्ष से भी इस राशि के जातकों को कोई खुशखबरी आज के दिन मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आज के दिन सहकर्मियों से बहस बाजी करने से बचें।

मकर : माता के साथ आप अच्छा समय बिता सकते हैं। माता नौकरीपेशा हैं उनको कार्यक्षेत्र में आज कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है। आपकी उम्र 50 से ज्यादा है तो अपने स्वास्थ्य का आज आपको ध्यान रखना चाहिए। तकनीकी क्षेत्र में कार्यरत मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलतादायक हो सकता है।

कुंभ : कुंभ राशि वाले जातक आज करियर क्षेत्र में उन्नति पा सकते हैं। आईटी क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आपका कोई प्रोजेक्ट आज के दिन पूरा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। इस राशि के जो लोग एडवेंचरस कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं। आज के दिन आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।

मीन : धन से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। किसी को उधार दिया था तो आज के दिन वापस मिल सकता है। पैतृक संपत्ति में भी इजाफा होगा। हालांकि वाणी में आज के दिन कर्कशता देखने को मिल सकती है, जिससे परिवार के लोगों को आप से गिले शिकवे हो सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर जो चिंताएं थीं तो आज के दिन दूर हो सकती हैं।

 

Related Topics