Spiritual

प्रदेश का पहला ऐसा शहर जहाँ भगवान श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण के साथ ही छत्तीसगढ़ महतारी के भी होंगे दर्शन

प्रदेश का पहला ऐसा शहर जहाँ भगवान श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण के साथ ही छत्तीसगढ़ महतारी के भी होंगे दर्शन

भिलाई।  सेक्टर 2 तालाब भिलाई शहर का ही नहीं बल्कि प्रदेश का पहला ऐसा शहर होगा जहाँ भगवान श्रीराम के साथ माता सीता और लक्ष्मण के साथ ही छत्तीसगढ़ महतारी के भी दर्शन होगा।  इसके लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है। उनके पहल से जल्द ही यह सब सम्भव होने वाला है। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की  महापौर नीरज पाल, लोक कर्मप्रभारी व विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर ने सेक्टर 2 तालाब में होने वाले विकास कार्यों का जायजा लिए और काम की जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिए है।

विधायक यादव ने  तालाब के सौंदर्यीकरण और विभिन्न डेवलपमेंट के काम को लेकर प्लानिंग कर चुके है। जल्द ही इसका काम नए ड्राइंग डिजाइन के अनुसार शुरू किया जाएगा। ताकि उस पर आगे काम किया जा सकें।

यह होंगे विकास कार्य

सेक्टर 2 तालाब का सौंदर्यीकरण करने से लेकर यहां पर बच्चों का खेल मैदान, झूला, लॉन, फूड पार्क बनाया जाएगा। इसके अलावा यहां सबसे आकर्षण का केंद्र होगा छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा होगी। सेक्टर 2 तालाब मे  प्रतिमा स्थापित की जाएगी और तालाब के किनारे बने दीवार पर रामगमन पथ का म्यूरल चित्रकला बनाई जाएगी। यह भी आकर्षण का केंद्र बिंदू होगा। म्यूरल चित्रकला से रामभगवान की यात्रा को प्रदर्शित किया जाएगा।

भक्ति का केंद्र है सेक्टर 2 तालाब -देवेन्द्र

सेक्टर 2 तालाब भक्ति का केंद्र है  लोगों की श्रद्धा को देखते हुए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने इस तालाब के सौंदरीकरण उन्नयन कार्य के लिए योजन बनाई है। जिसके तहत जल्द ही कार्य पूर्ण किया जाएगा और  स्वरूप  देखने को मिलेगा जो बेहद ही आकर्षण का केंद्र होगा।

Related Topics