Tech News

इस कंपनी का होगा सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन, जानें क्या फीचर और स्पेसिफिकेशन

इस कंपनी का होगा सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन, जानें क्या फीचर और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली (एजेंसी )। नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global आजकल Nokia G50 5G को लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। यह कंपनी के सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन के तौर पर मार्केट में एंट्री कर सकता है। कंपनी इस फोन को इसी महीने कुछ देशों में लॉन्च कर सकती है। हाल में इस फोन को TENAA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि नोकिया का यह फोन भारत के साथ चीन में भी लॉन्च किया जाएगा।

मिल सकते हैं ये फीचर और स्पेसिफिकेशन

TENAA लिस्टिंग के अनुसार फोन में 720×1640 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.82 इंच का एचडी+ IPS डिस्प्ले मिलेगा। इस लिस्टिंग की मानें तो यह फोन 2जीबी से 8जीबी तक के रैम और 64जीबी से 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट ऑफर करने वाली है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें मिलने वाला प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का हो सकता है। सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर सकती है।

बैटरी की बात करें तो इस फोन में 4850mAh की बैटरी मिलेने की संभावना है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर काम करेगा। फोन में दिया गया फिंगरप्रिंट सेंसर पावर बटन के अंदर लगा मिलेगा। कंपनी का यह फोन सी बलू और डॉन (Dawn) कलर ऑप्शन में आ सकता है। फोन की कीमत के बारे में अफवाह है कि यह 230 यूरो (करीब 19,800 रुपये) के प्राइसटैग के साथ आ सकता है।

Related Topics