Tech News

साल 2022 में लॉन्च होंगीं 6 दमदार बाइक्स, जानें किमत

साल 2022 में लॉन्च होंगीं 6 दमदार बाइक्स, जानें किमत

नई दिल्ली (एजेंसी)। इस साल अगर आप नई मोटरसाइकिल खरीदने का प्लान बना रहे हैं और जानना चाहते हैं देश में कौन से लेटेस्ट बाइक आने वाली है, तो आपको बता दें, इस कई दमदार मोटरसाइकिलें लॉन्च वाली हैं। वहीं कुछ के लॉन्च होने की पुष्टि हो गई है। इसमें स्पोर्ट्स बाइक से लेकर एडवेंचर बाइक तक के नाम शामिल हैं। आइये जानते हैं इस साल लॉन्च होने वाली 6 धांसू बाइक्स के नाम

केटीएम 390 एडवेंचर

केटीएम 390 के एडवेंचर बाइक को 5 दिसंबर 2021 को ग्लोबली पेश किया गया था। उसके बाद से इसे कई बार भारतीय सड़कों पर कई बार स्पॉट किया जा चुका है। इसके खासियत की बात करें तो, इसमें केटीएम की अन्य स्पोर्ट्स बाइक की तुलना में इसकी उंचाई और लंबाई अधिक हो सकती है।

इंजन और गियरबॉक्स- केटीएम के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले की ही तरह इसमें 373 CC, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है, जो 43.5 PS की मैक्सिमम पॉवर और 37 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन को क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650

रॉयल एनफील्ड की आगामी क्रूजर मोटरसाइकिल है, जिसमें Royal Enfield Interceptor 650 की तरह 650 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन दिए जाने की उम्मीद है। कयास लगाया जा रहे है कि इसे फरवरी 2022 से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

Kawasaki W175

कावासाकी W175 इस समय इंडोनेशिया और थाइलैंड जैसे देशों में बिक्री पर है। वहीं भारतीय बाजार में इसके लॉन्चिंग की बात की जाए तो, यह बाइक इंडियन मार्केट में 2022 के मध्य में लॉन्च हो सकता है। लुक के लिहाज से ये मोटरसाइकिल क्लासिक जैसी दिखती है।

स्क्रैम 411

रॉयल एनफील्ड साल 2022 को स्क्रैम 411 के लॉन्च करके धमाकेदार शुरुआत के लिए तैयार है। इस शानदार एंट्री के साथ यह आने वाले साल का पहला लांच होगा। यह बाइक हिमालयन एडीवी का रोड-बायस्ड वर्जन होने वाली है, जो थोड़ी ज्यादा किफायती कीमत पर मिलेगी।

हंटर 350

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 उल्का 350 पर आधारित होगी। इस बाइक को 2020 के अंत में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था, जिसकी खासियत उसके पहियों से चर्चित हुई, यह 17 इंच के छोटे मिश्र धातु पहियों के साथ आती है, जो एक किफायती वैरिएंट साबित होगा।‌

शॉटगन 650 (एसजी 650)

EICMA में एसजी 650 कांसेप्ट को पेश किया गया। संभावना जताई जा रही है कि उसी का प्रोडक्शन इस्पेक वर्जन (production-spec version) 2022 के अंत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। यह बाइक पहले ही कई बार डेवलपमेंट स्टेप्स में आ चुकी है और साथ ही भारत में कई बार इसका परीक्षण भी किया जा चुका है।

Related Topics