Tech News

रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की हंटर 350, जानें कीमत

रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की हंटर 350, जानें कीमत

न्युज डेस्क (एजेंसी)। रॉयल एनफील्ड ने अपनी बहुप्रीतिक्षित हंटर 350 को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में Royal Enfield Hunter 350 मोटरसाइकिल के रेट्रो वैरिएंट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.50 लाख रुपये तक की गई है। जबकि हायर-स्पेक मॉडल Metro Dapper (मेट्रो डैपर) वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1.64 लाख रुपये है और टॉप-एंड वैरिएंट Metro Rebel (मेट्रो रेबेल) के लिए एक्स-शोरूम कीमत 1.68 लाख रुपये रखी गई है। Royal Enfield Hunter 350 चेन्नई आधारित दोपहिया वाहन निर्माता के सबसे बहुप्रतीक्षित उत्पादों में से एक था।

लुक और डिजाइन

Royal Enfield Hunter 350 का डिजाइन अन्य रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों की तुलना में थोड़ा हटकर है। इसे एक नियो-रेट्रो लुक दिया गया है लेकिन थोड़ा सा स्क्रैम्बलर-दिखने वाले डिजाइन के साथ। मोटरसाइकिल हैलोजन सर्कुलर हेडलैंप के साथ आती है। ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तुलनात्मक तौर पर सिंपल है। साथ ही इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम का विकल्प भी मिलता है।

इंजन पावर और स्पीड

कंपनी ने Royal Enfield Hunter 350 में वहीं इंजन दिया है जिसका इस्तेमाल Classic 350 (क्लासिक 350) और Meteor 350 में किया जाता है। 349 cc, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन 20.2 bhp का अधिकतम पावर और 27 Nm पीक टॉर्क का उत्पादन करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 की विशेषताओं के हिसाब से इस इंजन के ईंधन और इग्निशन मैप को फिर से ट्यून किया है। मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 114 किमी प्रति घंटा है। बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है और मोटरसाइकिल का कुल वजन 181 किलोग्राम है।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 300 मिमी डिस्क और पीछे की ओर 270 मिमी डिस्क दिया गया है। x सस्पेंशन ड्यूटी 41 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ फोर्क गैटर द्वारा की जाती है। पीछे की तरफ 6-स्टेप प्री-लोड एडजस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर हैं। वैरिएंट के आधार पर, सिंगल चैनल ABS या डुअल-चैनल ABS का विकल्प दिया गया है।

एक्सेसरीज का ऑप्शन

Royal Enfield की बाइक होने के कारण इसमें ढेर सारी एक्सेसरीज उपलब्ध हैं। विभिन्न इंजन गार्ड, सम्प गार्ड, की तरह की सीटें, एलईडी टर्न इंडिकेटर, बार एंड मिरर, टूरिंग मिरर, टिंटेड फ्लाई स्क्रीन, बैक रेस्ट, पैनियर और एक पैनियर रेल हैं। Royal Enfield का कहना है कि जल्द ही एक टेल-टिडी भी आने वाली है।

Related Topics