Tech News

भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ने भारत में लॉन्च की Hop Oxo बाइक, जानें इसकी खासियत

भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ने भारत में लॉन्च की Hop Oxo बाइक, जानें इसकी खासियत

दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Hop Electric ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Hop OXO को लांच कर दिया है। कम्पनी के दावे के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 140 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है और यह बाइक 90 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम तेजी से चलने वाली है। इस बाइक का लुक यमाहा FZ से बहुत मिलता जुलता है। आइये जानते है इसके खासियत के बारे में…

लुक

इस नई इलेक्ट्रिक बाइक रियर में डुअल शॉकर्स और फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन भी प्रदान किया जा रहा है। साथ ही इसमें रियर ग्रैब रेल और एक स्प्लिट सीट भी देखने को मिलने वाला है। इस बाइक में चारों तरफ LED लाइटिंग और साइड टर्न इंडिकेटर्स भी प्रदान किए जा रहे है। इसके दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक भी दिया जा रहा है। टीजर को देखकर यह जानकारी भी मिल रही है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में एक रियर हब मोटर दिया जाएगा। इस बाइक का लुक यामाहा FZ के 150cc वाले वर्जन से काफी हद तक मिल रहा है।

कीमत

Hop Oxo इलेक्ट्रिक बाइक डुअल बैटरी सेटअप से लैस होने वाले है। यह बाइक सिंगल चार्ज पर 140 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हों वाली है। यह बाइक 80 से 90 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार से चल पाएंगे। Oxo की संभावित एक्स शोरूम का मूल्य 1.20 लाख रुपये के आस पास हो सकती है। Hop Electric सिर्फ 20 सेकंड में बदले जा सकने वाले बैटरी स्वैपिंग स्टेशन की भी तैयारी करने में लगे हुए है।

Related Topics