Tech News

Flex-Fuel से चलने वाले टू-व्हीलर्स बना रहा होंडा

Flex-Fuel से चलने वाले टू-व्हीलर्स बना रहा होंडा

नई दिल्ली (एजेंसी)। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने कुछ समय पहले ही अपने नए प्लान के बारे में घोषणा की थी, जिसमें कंपनी ने फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली दोपहिया वाहन को बनाने की बात की थी। साथ ही कहा था कि 2023 तक E20 यानी कि 20 प्रतिशत एथेनॉल और 80 प्रतिशत पेट्रोल के मिश्रण वाला ईंधन लाने वाली है। वहीं, 2025 तक इसे पूरी तरह से E100 कर दिए जाने की बात भी की जा रही है।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि होंडा अपने किस मॉडल को फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ ला सकती है। इसलिए एक अनुमान के तौर पर हम बता सकते हैं कि होंडा के इन मॉडलों को एथेनॉल ब्लेन्ड वाले इंजन के साथ जोड़ा जा सकता है।

स्कूटर रेंज में ये मॉडल हो सकता शामिल

अगर होंडा के स्कूटरों की बात करें तो उम्मीद की जा सकती है कि होंडा अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल एक्टिवा (Activa) को फ्लेक्स फ्यूल वाले इंजन के साथ ला सकती है। इसमें कोई शक नहीं कि कंबशन इंजन के सेगमेंट में होंडा एक्टिवा ने तहलका मचा दिया था और आज भी यह दोपहिया वाहन सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। ऐसे में होंडा फ्लेक्स-फ्यूल के साथ भी इस स्कूटर को सबसे पहले ला कर बाजार में पकड़ बनाना चाहेगी।

बाइक सेगमेंट में इस पर लाया जा सकता फ्लेक्स-फ्यूल इंजन विकल्प

Honda के बाइक्स पर नजर डालें तो हाल में आई CB300R बाइक को इस बाइक के साथ देखे जाने की उम्मीद है। यहां ध्यान देने वाली बात है कि CB300R का E20 इंजन विकल्प पहले से विदेशों में बेचा जा रहा है। ऐसे में भारत में इस मॉडल के आने की संभावना अधिक है।

Related Topics