Tech News

मारुति सुजुकी ईको को किया एक और बदलाव, जाने कीमत और पूरी डिटेल्स

मारुति सुजुकी ईको को किया एक और बदलाव, जाने कीमत और पूरी डिटेल्स

नई दिल्ली (एजेंसी)। मारुति सुजुकी ईको को एक और बदलाव मिला है. कंपनी ने इस बार सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया है. नई ईको की कीमत 5.10 लाख  (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है.  ईको अब मारुति के 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इसमें कुछ छोटे-बड़े फीचर में बदलाव किये गए हैं. पहले की तरह ईको यात्रियों को ले जाने से लेकर एंबुलेंस और लोड कैरियर तक निजी और व्यावसायिक दोनों तरह के वेरिएंट के एक बडे़े लाइन-अप के साथ उपबल्ध  है.

मारुति सुजुकी ईको की बदली हुई कीमतें इस प्रकार है:-

मारुति ने बदली हुई ईको को स्टैंडर्ड पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट के साथ शुरू से ही लॉन्च किया है. 1.2-लीटर डुअल जेट इंजन को वैन में उपयोग के लिए तैयार किया गया है, जिसमें इंजन पेट्रोल पर 80 बीएचपी ताकत और 104.4 एनएम टॉर्क पैदा करता है और सीएनजी पर 71 बीएचपी ताकत और 95 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. वैगन आर और डिजायर जैसे मॉडलों में यही इंजन इसकी तुलना में  पेट्रोल पर 89 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क पैदा करता है और सीएनजी पर 76 बीएचपी और 98.5 एनएम टॉर्क बनाता है.

डिजाइन बदलावों की बात करें तो मारुति ने नई वैन के साथ ईको के उपयोगी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है, केवल एक नया ब्रिस्क ब्लू रंग इसमें जोड़ा गया है. अंदर, डैशबोर्ड को कुछ बदलाव मिलते हैं, जैसे कि सेंटर कंसोल के ऊपर एक वार्निंग लाइट स्विच, एक नया स्टीयरिंग व्हील और बदला हुआ रोटरी-नॉब एसी कंट्रोल के लिए मिलता है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी नई ऑल्टो K10 की तरह एक नई डिजिटल यूनिट के साथ बदला गया है.

Related Topics