Tech News

महिन्द्रा थार नई कलर स्कीम्स के साथ होगा लॉन्च, और जल्द ही आएगा दमदार टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन

महिन्द्रा थार नई कलर स्कीम्स के साथ होगा लॉन्च, और जल्द ही आएगा दमदार टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन

2020 महिंद्रा थार में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं। नई पीढ़ी की थार को इस साल नई कलर स्कीम्स के तहत लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में एसयूवी को व्हाइट और सिल्वर पेंट के साथ टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। वहीं दूसरा बदलाव इंजन को लेकर होगा। नई थार में पहले के मुकाबले ज्यार बेहतर परफॉरमेंस वाला इंजन दिया जाएगा।

महिंद्रा थार इस समय दो वैरियंट्स AX(O) और LX तहत बेची जा रही है। जिसकी कीमत 12.10 लाख रुपये से 14.15 लाख रुपये है। वहीं कंपनी पहले ही थार का बेस वैरियंट बनाना बंद कर चुकी है। थार का वेटिंग पीरियड भी 10 महीने का तक पहुंच गया है। थार के हार्ड टॉप वैरियंट पर सबसे ज्यादा इंतजार है, वहीं सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक बिक चुकीं आधी से ज्यादा थार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली हैं। कंपनी ने मांग को पूरा करने के लिए जनवरी से इसकी उत्पादन क्षमता 2000 से बढ़ा कर 3000 कर चुकी है।

वहीं कंपनी अब थार के टर्बो इंजन पर काम कर रही है। कंपनी थार को टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसका नाम 180 mStallion Pro है। हालांकि अभी तक नए इंजन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। लेकिन माना जा रहा है कि यह मौजूदा इंजन के मुकाबले ज्यादा दमदार होगा। फिलहाल थार में 2.0 लीटर का 4-सिलंडर mStallion पेट्रोल इंजन आता है, जो 150 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं नए 180 mStallion इंजन के बारे में कहा जा रहा है कि यह इंजन 180 बीएचपी की शानदार परफॉरमेंस देगा।

कंपनी ने हाल ही में थार की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने 20 हजार से लेकर 40 तक कीमतें बढ़ाई थीं। लॉन्चिंग के दौरान थार को तीन ट्रिम्स AX, AX(O) और LX में उतारा गया था, जिसके बाद कंपनी ने AX वैरियंट का निर्माण बंद कर दिया था। वहीं यह भी खबरें हैं कि कंपनी इसके 5 दरवाजों वाले वैरियंट पर भी काम कर रही है।

Related Topics