Chhattisgarh

 फर्जी केस में फंसाने, धमकी देकर 20 लाख ऐंठने की शिकायत पर निलंबित आईपीएस जीपी सिंह पर एक और मामला दर्ज

फर्जी केस में फंसाने, धमकी देकर 20 लाख ऐंठने की शिकायत पर निलंबित आईपीएस जीपी सिंह पर एक और मामला दर्ज

भिलाई। निलंबित आईपीएस जीपी सिंह के खिलाफ एसीबी के मामले दर्ज होने के बाद पूर्व में पीड़ित रहे लोग अब सामने आने लगे हैं। जीपी सिंह के खिलाफ स्मृति नगर पुलिस चौकी में फर्जी केस में फंसाने की धमकी देकर 20 लाख रुपए ऐंठने की शिकायत दर्ज कराई गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सूर्या विहार निवासी एक उद्यमी ने जीपी सिंह के साथ-साथ उनके सहयोगी रायपुर निवासी रणजीत सिंह सैनी के खिलाफ स्मृति नगर चौकी में शिकायत दर्ज कराई है। मामला वर्ष 2016 का है। शिकायत पर मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 388, 506, 34 का अपराध दर्ज़ जांच शुरू कर दी है।

ज्ञातव्य है कि एसीबी और ईओडब्ल्यू की संयुक्त टीम ने छापेमार कार्रवाई में जीपी सिंह के सरकारी बंगले से करोड़ों रुपये बरामद किए गए थे, जिसके बाद एसीबी की टीम ने जीपी सिंह पर धारा 13 (1)बी, 13 (2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम यथा संशोधित 2018 के तहत केस पंजीबद्ध किया था।

रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार ने निलंबित करने की कार्रवाई की थी। यही नहीं बाद में जीपी सिंह की डायरी से खुले राज के बाद जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का भी मामला दर्ज किया गया। इस मामले में जीपी सिंह ने हाईकोर्ट की शरण ली थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी याचिका वापस ले ली थी।

कार्रवाई के दौरान जहां जीपी सिंह की काली कमाई की परत दर परत खुलासा होता गया, वहीं सरकार के सख्त रवैये को देखते हुए पुराने पीड़ित भी सामने आने लगे हैं। इनमें से एक भिलाई फर्जी केस में फंसाने की धमकी देकर रुपए ऐेंठने की शिकायत है।

Related Topics