Chhattisgarh

प्रदेश के भूपेश सरकार पूरी तरह कांगाल.बदहाल  : बृजमोहन अग्रवाल

प्रदेश के भूपेश सरकार पूरी तरह कांगाल.बदहाल : बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अटल नगर विकास प्राधिकरण नया रायपुर की कई सम्पत्तियों को यूनियन बैंक द्वारा कब्जे में लेने पर कहा है कि भूपेश सरकार कंगाल बदहाल है और पहले से ही इंक्यावन हजार करोड़ से ज्यादा का कर्जा ले चुकी है। अब कर्जा चुकाने के लिए और ज्यादा कर्जा ले रही है। कहीं ऐसा न हो कि इस सरकार के बेतहाशा भ्रष्टाचार से पूरे छत्तीसगढ़ को गिरवी रखने की नौबत आ जाए।

श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार में बैठे हुए लोग अपनी जेब भरने में एवं कर्ज लेकर घी पीने का काम कर रहे हैं। ये कर्ज लेकर विकास के कार्यो का टेंडर कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य कमीशन वसूल करना होता है। कमीशन लेने के बाद विकास के काम बंद हो जाते हैं, क्योंकि कार्यों के भुगतान का पैसा इनके पास नही होता है। इसका ताजा उदाहरण अटल नगर विकास प्राधिकरण नया रायपुर की परिसंपत्तियों का यूनियन बैंक द्वारा इस्तेहार दे कर कब्जे में लेना है। कोई भी व्यक्ति या संस्था अपनी संपत्ति तभी बेचती है जब उसकी माली हालत खराब होती है। वर्तमान सरकार अपनी संपत्तियों को औनेपौने दामों में अपने चहेतों के सुपुर्द कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में कभी भी किसी संस्था के डिफाल्ट होने की स्थिति नहीं आई थी जबकि इस सरकार के आते ही रायपुर विकास प्राधिकरण सबसे पहले बैंक से डिफाल्ट हो गया। अब अटल नगर विकास प्राधिकरण नया रायपुर यूनियन बैंक का तीन सौ सत्रह करोड़ उन्यासी लाख बासठ हजार सात सौ तिरान्बे रुपए, साठ दिन की नोटिस के बाद भी पिछले एक साल से नहीं पटा पाया है। जिसके चलते बैंक ने इश्तेहार दे कर कई संप्तत्तियों पर कब्जा ठोंक दिया है।

पूर्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि अब हमारा दावा सही साबित हो रहा है कि सरकार एक लाख से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार के विज्ञापन, परीक्षा, साक्षात्कार के बाद भी पदस्थापना नहीं दे पा रही है। वास्तव में सरकार को अपने ढोल का पोल पता है लेकिन अपनी कमी वो बताना नहीं चाहती है और लोगों को भुलावे में रखना चाहती है। प्रदेश की जनता सब देख रही है और समझ रही है, अब भूपेश सरकार की कंगाली और सरकार चलाने की अयोग्यता ही इनको भारी पड़ने वाली है। आने वाले समय में इसका जवाब इस सरकार को देना होगा।

Related Topics