Chhattisgarh

टोल टैक्स को लेकर विवाद, टोल कर्मियों ने बाइक सवार सरपंच को पीटा, 5 लोग गिरफ्तार

टोल टैक्स को लेकर विवाद, टोल कर्मियों ने बाइक सवार सरपंच को पीटा, 5 लोग गिरफ्तार

कवर्धा। जिले के बोड़ला टोल प्लाजा में बाइक के टोल टैक्स को लेकर हुए विवाद के बाद टोल कर्मियों ने सरपंच और उनके बेटों को बुरी तरह पीट दिया। इस दौरान मारियाटोला के सरपंच भुनेश्वर भास्कर व उनके बड़े और छोटे बेटे को चोट आई है। सरपंच भुनेश्वर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की शिकायत मिलते ही बोड़ला थाना पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना 23 जनवरी की है। मारियाटोला के सरपंच भुनेश्वर भास्कर अपने बेटों के साथ बोड़ला गए थे। बोड़ला से वापस अपने ग्राम मुड़ियापारा जाते समय नेशनल हाईवे में टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने मोटर साइकिल को टोलप्लाजा से जाने का शुल्क मांगा। प्रार्थी व उसके साथियों ने टोल प्लाजा में मोटर सायकल का शुल्क कहां पैसा लगता है, की बात कही। इसी बात पर टोल प्लाजा के कर्मचारी ने वाद-विवाद कर गाली गलौच करने लगा और अपने अन्य साथियो को बुलाकर हाथ मुक्का एवं लोहे के पाईप, डण्डा व पत्थर से मारपीट करने लगे, जिससे प्रार्थी एवं उसके अन्य साथियों को गंभीर चोटें आई।

घटना के संबंध में थाना प्रभारी बोड़ला ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर तत्काल मौके पर पहुंचे। घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त कर घटनास्थल से प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोपियो का कृत्य अपराध धारा 147,148,149,294,307,323,506(बी) भादवि के तहत् पाये जाने से उपरोक्त धाराओं के तहत् थाना बोड़ला में अपराध क्रमांक 22/23 कायम कर विवेचना में लिया गया। घटना में संलिप्त आरोपी बंदेश चंद्रवंशी, आनंद डाहिया, सतीश डाहिया, आकाश डाहिया एवं शिव प्रसाद द्विवेदी को विधिसंगत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है।

उपरोक्त संपूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक कबीरधाम एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम के मार्गनिर्देशन तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला के दिशा-निर्देश में थाना बोड़ला एवं डॉयल 112 टीम द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है।

Related Topics