Top News

सेना को मिली बड़ी सफलता: पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड ढेर

सेना को मिली बड़ी सफलता: पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड ढेर

श्रीनगर(एजेंसी ): जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) काफिले पर हमला करने वाले आतंकी मास्टरमाइंड ढेर हो गया है। सेना और सुरक्षाबलों ने आतंकी  संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में उस बिल्डिंग को ही उड़ा दिया है जिसमें कुछ  आतंकी छिपे हुए थे. सूत्रों के अनुसार  इस मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे जाने की खबर है. जबकि अन्य दो आतंकियों की तलाश अभी भी जारी है. मुठभेड़ मे मारे गए आंतकियों मे  पाकिस्तान के आतंकी संगठन  जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर कामरान हिलाल और  पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड अब्दुल गाजी भी मारा गया है. इस ऑपरेशन को सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की 182/183 बटालियन की ज्वाइंट टीम ने अंजाम दिया. यहाँ ऑपरेशन अभी भी जारी है.

पिछले कई घटों से पुलवामा के पिंगलीना इलाके में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की ये मुठभेड़ चल रही थी. इस मुठभेड़ में सेना के एक मेजर समेत 4 जवानों के शहीद हो गए है. मुठभेड़ के बाद इलाके के लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी है. समाचार एजेंसी एएनआई के एक वीडियो में पुलवामा पुलिस पत्थरबाजी कर रहे कश्मीरी युवाओं से अपील करती दिख रही है, 'आप लोग वापस चले जाइये'

जिस जगह आज ये मुठभेड़ हुई वह सीआरपीएफ हमले वाले स्थान से 10-13 किलोमीटर की दूरी पर है.  पिंगलीना इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों द्वारा खुद को घिरा देख फायरिंग शुरू कर दी थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. काफी देर तक हुई फायरिंग में सेना के एक मेजर, एक हेड कॉन्सटेबल और दो सिपाहियों के शहीद होने की खबर है. शहीद होने वाले जवानों में मेजर डीएस डोंडियाल, हेड कॉन्सटेबल सेवा राम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरी सिंह है. वहीं इस हमले में बुरी तरह घायल होने वाले सेना के जवान सिपाही गुलजार मोहम्मद को श्रीनगर के बदामीबाग इलाके स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं सेना के एक और जवान के घायल होने की खबर है.

Related Topics