Top News

कुछ लोग देशप्रेम के नाम पर हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं : ममता बनर्जी

कुछ लोग देशप्रेम के नाम पर हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं : ममता बनर्जी

नई दिल्ली/कोलकाता (एजेंसी ): पुलवामा आतंकी हमले के बाद विपक्षी पार्टियों ने केंद्र  सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. हावड़ा में टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा, ''पुलवामा हमले के बाद सरकार कार्रवाई करे लेकिन बीजेपी और आरएसएस को दंगा फैलाने का मौका नहीं देना चाहिए. कुछ लोग देशप्रेम के नाम पर हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूछा है कि पठानकोट से लेकर पुलवामा हमले तक मोदी सरकार ने क्या कार्रवाई की. साथ ही उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर दंगा फैलाने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, ''पुलवामा में जिस काफीले पर हमला हुआ उसमें काफी संख्या में जवानों की गाड़ी थी. इसकी क्या जरूरत थी. जबकि हमले की खुफियि रिपोर्ट पहले से थी?'' ममता ने पूछा कि हमले के बाद सुरक्षा जवानों को एयर लिफ्ट क्यों नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि पठानकोट से लेकर पुलवामा तक सरकार ने क्या कदम उठाए? इससे पहले अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा, ''इस हमले में इंटेलिजेंस फेल कैसे हुई? आखिर इसका ज़िम्मेदार कौन है, सरकार को सबसे पहले इंटेलिजेंस को सक्षम बनाना होगा. इतना बड़ा जो हमला हुआ है आखिर इसकी भरपाई कैसे होगी?''

अखिलेश ने कहा, ''देश में लोकसभा का चुनाव भी होना है, सीमाओं की सुरक्षित भी करना है. देश की सुरक्षा सबसे जरूरी है. सरकार बताए कि वह क्या कर रही है.'' उन्होंने कहा कि अगर सभी सियासी पार्टियों ने अपना काम रोका है तो सत्ताधारी पार्टी को भी सारा कार्यक्रम रोककर सुरक्षा के लिए रणनीति बनाए. देश को बुलेट ट्रेन नहीं सैनिकों को बुलेट प्रूफ़ जैकेट चाहिए.

Related Topics