Top News

पुलवामा आतंकी हमले का बदला : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को किया तबाह

पुलवामा आतंकी हमले का बदला : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को किया तबाह

नई दिल्ली (एजेंसी ) : पुलवामा आतंकी हमले का बदला बदला लेते हुए  भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के आतंकवादी ट्रेनिंग कैंप को  तबाह कर दिया।  जम्मू -कश्मीर में CRPF के काफिले पर पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले से आहत होकर भारतीय एयर फ़ोर्स ने मंगलवार को PoK में JI के मुख्य ठिकाने पर बड़ी कार्रवाई की । भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए इस 'सर्जिकल स्ट्राइक' को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जैश के लक्षित आतंकवादी शिविरों द्वारा बमबारी कर दिया गया है।सूत्रों के अनुसार, जैश के भूमिगत ठिकानों पर भारतीय वायु सेना के 12 वायु सेना के 2000 लड़ाकू विमानों ने 1000 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक गिराए। इन विस्फोटकों ने जैश के ठिकानों को नष्ट कर दिया।हमले के समय, शिविर भी मौजूद था, मसूद अजहर के करीबी रिश्तेदार, मौलाना यूसुफ अज़हर, जो जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष नेता भी थे।
भारतीय वायु सेना की इस कार्रवाई पर, भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी साझा की।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायु सेना ने आज सुबह 03.30 बजे उन पर बमबारी की। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने इस कार्रवाई को स्वीकार कर लिया है। पाकिस्तानी सेना ने माना है कि भारतीय वायु सेना ने पीओके में कार्रवाई की है और कार्रवाई की है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने दावा किया कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, "भारतीय वायु सेना ने एलओसी का उल्लंघन किया। हमने तुरंत जवाब दिया, जिसके बाद भारतीय वायु सेना के विमान वापस अपनी सीमा में लौट आए।"

12 ठिकानों को किया तबाह
खबर है कि 3 जगहों पर भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जैश के 12 ठिकानों को तबाह किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि पीओके में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में आतंकी कैंप तबाह किए गए है. भारतीय वायुसेना ने सुबह 03 बजकर 45 मिनट पर बालाकोट में हमला किया, 03 बजकर 48 मिनट पर मुजफ्फराबाद पर और 03 बजकर 58 मिनट पर चिकोटी में हमला किया. वायुसेना ने करीब 21 मिनट तक पीओके में बम गिराए. 

पाकिस्‍तान में बुलाई गई 'इमरजेंसी मीटिंग'
पाकिस्तानी अख़बार की वेबसाइट में प्रकाशित खबर के अनुसार  भारतीय वायुसेना के  हवाई हमले के बाद पाकिस्‍तान में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय सैन्य विमान द्वारा की गई हवाई कार्रवाई के बाद विदेश कार्यालय में एक आपातकालीन परामर्श बैठक बुलाई है. इस बैठक में पूर्व विदेश सचिवों और वरिष्ठ राजनयिक भाग लेंगे, जिसमें वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श किया जाएगा. 

 

Related Topics