Top News

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों पर लगा ब्रेक, भूपेश बघेल बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के सीएम

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों पर लगा ब्रेक, भूपेश बघेल बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के सीएम

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों पर फिलहाल ब्रेक लगता नजर आ रहा है. कांग्रेस आलाकमान के विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, भूपेश बघेल ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। सूत्रों का दावा है कि छत्तीसगढ़ में अभी किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। वहीँ मुख्यमंत्री की दिनोंदिन बढ़ रही लोकप्रियता भी उनके सीएम की कुर्सी में काबिज रहने की प्रमुख वजह मानी जा रही है.

बता दें कि हाल ही में आईएएनएस-सी वोटर गवर्नेंस इंडेक्स ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला मुख्यमंत्री बताया हैं। इसके साथ ही सीएम बघेल को सभी मुख्यमंत्रियों के बीच सर्वोच्च लोकप्रियता रेटिंग प्राप्त हुई है।

आईएएनएस ने अपनी सर्वे रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जिनमें निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना शामिल है, जिन्होंने कोविड -19 के लिए माता-पिता / अभिभावकों को खो दिया है। महतारी दुलार योजना के तहत ऐसे बच्चों की पढ़ाई का खर्च छत्तीसगढ़ सरकार वहन कर रही है।

इसके साथ ही नीति आयोग की एसडीजी इंडिया इंडेक्स रिपोर्ट 2020-21 के अनुसार, सतत् विकास लक्ष्यों के लैंगिक समानता पैरामीटर पर छत्तीसगढ़ भारत में शीर्ष प्रदर्शन करने वाला राज्य है। नीति आयोग 115 संकेतकों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की प्रगति को ट्रैक करता है। पिछले साल, छत्तीसगढ़ ने लैंगिक समानता पैरामीटर पर 43 अंक हासिल किए और भारत में सातवें स्थान पर था। इस साल, छत्तीसगढ़ ने 61 स्कोर किया और चार्ट में शीर्ष स्थान पर रहा।

Related Topics