Top News

बोगरा गांव में आदिवासियों ने मंत्री लखमा को प्रचार करने से रोका

बोगरा गांव में आदिवासियों ने मंत्री लखमा को प्रचार करने से रोका

भानुप्रतापपुर। भानुप्रतापपुर उपचुनाव नजदीक आते ही जोर-आजमाईश शुरू हो गई है। प्रमुख राजनीतिक दल व उनके दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में जी जान से जुट गए है। इस दौरान आदिवासी आरक्षण एक बड़ा मामला बनकर उभर रहा है, और इस मामले में कांग्रेस घिरती नजर आ रही है।

आदिवासी आरक्षण को लेकर एक बार फिर सर्व आदिवासी समाज का विरोध सामने आया है। इस मामले को लेकर हंगामा किया गया है, और छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा को प्रचार करने से रोका गया है। बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के प्रचार में मंत्री लखमा पहुंचे थे। जहां आदिवासी आरक्षण के मामले को लेकर विरोध किया गया है, यह घटना भानुप्रतापपुर ब्लॉक के बोगरा गांव की बताई जा रही है।

वहीं इस मामले में भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा है कि आरक्षण मामले में कांग्रेस ने आदिवासियों को छला, ठगा है। जिसकी वहज से भानूप्रतापपुर उपचुनाव में नाराजगी सामने आ रही है, कांग्रेस ने आरक्षण के मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया, यही वजह है कि हाई कोर्ट में इसके खिलाफ फैसला आया। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश की जनता को सरकार की इस लापरवाही से अवगत कराएंगे।

Related Topics