Top News

 सुप्रीम कलेक्शन कपड़ा दुकान में प्रशासन की टीम ने दबिश देकर 7 हजार एलोपैथिक ड्रग्स की जब्त

सुप्रीम कलेक्शन कपड़ा दुकान में प्रशासन की टीम ने दबिश देकर 7 हजार एलोपैथिक ड्रग्स की जब्त

रायपुर। राज्य खाद्य एवं औषधी प्रशासन की टीम ने राजधानी के मालवीय रोड स्थित सुप्रीम कलेक्शन कपड़ा दुकान में दबिश देकर 7 हजार एलोपैथिक ड्रग्स जब्त किए है। बताया जाता है कि जोड़ों के दर्द के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा बेचने के नाम पर बुजुर्गों और महिलाओं को कारोबारी द्वारा एलोपैथिक पेन किलर दवा का पाउडर बेचते थे।

बता दें कि यह पैकेट सुप्रीम कलेक्शन के मालिक अफजल अहमद द्वारा बुजुर्गों और उम्रदराज महिलाओं को बेचे जा रहे थे। मामले का खुलासा करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि 23 नवंबर को इस दुकानदार के यहां छापा मारकर पैकेट बरामद किए गए थे। जांच करने पर पता चला कि आयुर्वेदिक दवा के नाम पर बेचे जा रहे पाउडर में एलोपैथी मेडिसिन डाइक्लोफिनेक सोडियम का मिश्रण किया गया है। इसके सेवन से तत्काल दर्द तो खत्म हो जाता है पर इसके लगातार सेवन से किडनी और लीवर खराब हो सकते हैं।

झारखंड के बाबा से लेता था ड्रग्स-

टीम ने दुकान संचालक अफहल अहमद से पूछताछ की तो उसने झारखण्ड के बाबा द्वारा यह पाउडर बेचना बताया। इसके बाद टीम इंतजार करने लगी। शुक्रवार को झारखंड से रायपुर पहुंचे कथित बाबा को ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने उसी दुकान में ढाई हजार पाउच बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा और दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। इस मामले में विभाग पुलिस की मदद से आगे का पता करने का प्रयास कर रही है।

Related Topics