National

बैंक ने लोन देने से किया इनकार तो, शख्स ने बैंक में लगा दी आग

बैंक ने लोन देने से किया इनकार तो, शख्स ने बैंक में लगा दी आग

नई दिल्ली (एजेंसी)। बैंक से लोन मिलना वर्तमान समय में बेहद आसान हो चुका है। आलम यह है कि खुद बैंक लोगों को सस्ते दर पर लोन देने के लिए आमंत्रित करती है, तो कई तरह के प्रलोभन भी देती है। हालांकि लोन देने की एक निश्चित प्रक्रिया और मापदंड है, जिसमें खरा उतरने और प्रमाणिकता सिद्ध होने के बाद ही लोन दिया जाता है।

इस लोन की सुविधा का लाभ कर्नाटक के हावेरी में एक शख्स लेना चाहता था, लेकिन मापदंड में खरा नहीं उतर पाने की वजह से उस शख्स को बैंक ने लोन देने से मना कर दिया, जिसके बाद उसने जो किया, उससे हड़कंप मचना स्वाभाविक था।

दरअसल, लोन नहीं मिलने पर गुस्साए एक युवक ने बैंक की बिल्डिंग को ही आग के हवाले कर दिया। पहले तो लगा कि बैंक की बिल्डिंग में आग लग गई है, लेकिन जब इस बात का पता लगाया गया कि आग कैसे लगी तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई, क्योंकि आग लगी नहीं लगाई गई थी। हालांकि सूचना मिलने से मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी को लोन की जरूरत थी और इसके लिए वह बैंक गया। हालांकि, दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के बाद बैंक ने शख्स को कर्ज देने से इंकार कर दिया। इससे गुस्साए व्यक्तित ने रविवार को बैंक में ही आग लगा दी।

आरोपी शख्स के खिलाफ कगिनेल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है और उसे भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 436, 477 और 435 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Topics