National

पीएम मोदी का आज जन्मदिन, काशी को देंगे 534 करोड़ की सौगात

पीएम मोदी का आज जन्मदिन, काशी को देंगे 534 करोड़ की सौगात

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 17 सितंबर को 68 वां जन्मदिन है. वह अपना बर्थडे संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे. आज शाम पांच बनारस पहुंचेंगे. पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक  दो दिवसीय दौरे के दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात भी देंगे. उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर युद्धस्तर से तैयारियां चल रहीं हैं. प्रधानमंत्री वाराणसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए डीरेका जाएंगे. वहां से वह काशी विद्यापीठ ब्लॉक के नरउर पहुचंगे और प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के बीच केक काटकर अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान विश्वकर्मा जयंती (Vishwakarma Jayanti) की देशवासियों को बधाई दी. कहा कि निर्माण एवं शिल्पकला के देवता से हम सबको निरंतर, नवीन रचनाओं और नवसृजन की प्रेरणा मिलती रहे.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर सोमवार को दोपहर पहुंचेंगे. इस दौरान वह नारूर गांव जाएंगे जहां वह गैर लाभकारी संगठन ‘‘रूम टू रीड’’ से सहायता प्राप्त प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करेंगे. बाद में वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) के परिसर में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उनसे सहायता प्राप्त बच्चों से भी बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक पीएम मोदी मंगलवार को 500 करोड़ रूपये मूल्य की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे.

यह कार्यक्रम बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एम्फीथियेटर में आयोजित किया जाएगा.प्रधानमंत्री की ओर से जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा उनमें पुरानी काशी के लिये इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) और बीएचयू में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर शामिल हैं.इसके अलावा बीचएयू में रीजनल ऑप्थैल्मोलॉजी सेंटर की आधारशिला भी प्रधानमंत्री द्वारा रखी जाएगी. बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री एक सभा को भी संबोधित करेंगे.  

Related Topics