National

ओडिशा के मशहूर गायक मुरली मोहपात्रा का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया दुख

ओडिशा के मशहूर गायक मुरली मोहपात्रा का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया दुख

भुवनेश्वर (एजेंसी)। ओडिशा के मशहूर गायक मुरली मोहपात्रा का निधन हो गया है। यह जानकारी उनके परिजनों ने दी है। बताया जा रहा है कि रविवार रात सिंगर कोरापुट डिस्ट्रिक्ट की दुर्गा पूजा में परफॉर्म कर रहे थे। इस दौरान वह स्टेज पर गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मुरली मोहपात्रा के निधन की खबर से सभी को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

जानकारी के मुताबिक, मोहपात्रा एक कार्यक्रम में परफॉर्म कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने चार गाने गाए थे। इसके बाद वह अचानक स्टेज पर गिर पड़े और बेहोश हो गए। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें मोहपात्रा ओडिशा के प्रसिद्ध गायक थे। उन्हें जयपुर में अक्षय मोहंती के नाम से भी जाना जाता था।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने महापात्रा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ‘‘लोकप्रिय गायक मुरली महापात्रा के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनकी मधुर आवाज हमेशा श्रोताओं के दिलों में आनंद का भाव उत्पन्न करती रहेगी। उनकी आत्मा को शांति मिले। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है।

लंबे समय से थे बीमार

मुरली के बड़े भाई विभूति प्रसाद महापात्र ने कहा कि वह लंबे समय से हृदय रोग और मधुमेह से पीड़ित थे।  बता दें महापात्रा सरकारी कर्मचारी भी थे और जयपुर सब कलेक्टर कार्यालय में कार्य करते थे। वह नौ महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे।

फैंस को याद आए सिंगर केके

बता दें इसी साल मई में बॉलीवुड के फेमस सिंगर केके यानी कृष्णकुमार कुन्नथ का एक कॉन्सर्ट के दौरान निधन हुआ था। केके के अचानक निधन से हर कोई चौंक गया था। इस दुख से फैंस अभी तक बाहर नहीं निकले थे कि एक और सिंगर का इस तरह से निधन उन्हें शॉक दे गया है।

Related Topics