National

विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 7 लोगों की मौत

विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 7 लोगों की मौत

विजयवाड़ा (एजेंसी)। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के एक कोविड केयर सेंटर में आग का तांडव देखने को मिला है। आग से 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 30 लोगों को बचाया गया है। कोविड केयर सेंटर में सुबह 5 बजे आग लगी थी। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पान लिया है। बताया जा रहा है कि जिसमें आग लगी है वह एक होटल है। इस होटल को प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर बनाया गया था।
विजयवाड़ा स्वर्ण पैलेस होटल को कोविड केयर सेटर बनाया गया था। खबरों के मुताबिक, इस कोविड केयर सेंटर में 50 से ज्यादा मरीज भर्ती थे। रविवार सुबह करीब 5 बजे अचानक कोविड केयर सेंटर में आग लग गई। कोविड केयर सेंटर में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया। जांच बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागते दिखे। बताया जा रहा है कि जान बचाने के लिए कई लोग ऊपर से कूद गए, वे भी बुरी तरह घायल हुए हैं।
आग की सूचना पुलिस, प्रशासन और दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का कार्य शुरू किया। कोविड सेंटर में आग की घटना पर कलेक्टर ने कहा, क्वसुबह करीब 5 बजे हादसा हुआ। करीब 22 मरीजों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है, उनका इलाज चल रहा है। अभी हम पूरी बिल्डिंग को खाली करने की कोशिश कर रहे हैं, आग बुझ गई है। प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगने की वजह शॉट सर्किट है, लेकिन अभी कारण का पता लगाना होगा।क्व
इससे पहले गुरुवार को गुजरात के एक कोविड अस्पताल में आग लग गई थी। यह आग अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में लगी थी। इस घटना में 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। राज्य के सीएम विजय रुपाणी ने जांच के आदेश दे दिए थे। मामले की जांच जारी है।

Related Topics