International

बडी लापरवाही : अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सकड़ों लोगों को लगा दी कोरोना एक्सपायर वैक्सीन

बडी लापरवाही : अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सकड़ों लोगों को लगा दी कोरोना एक्सपायर वैक्सीन

न्यूयॉर्क (एजेंसी)। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में स्थित टाइम्स स्क्वायर के एक टीकाकरण केंद्र में लगभग 900 लोगों को एक्सपायर यानी ऐेसे टीके लगा दिए गए जिनके उपयोग की अवधि खत्म हो चुकी थी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

न्यूयॉर्क शहर के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पांच और 10 जून के बीच टाइम्स स्क्वायर में एनएफएल एक्सपीरियंस बिल्डिंग में फाइजर टीके की खुराक लेने वाले इन 899 लोगों को जल्द से जल्द फाइजर की एक और खुराक लेनी चाहिये।

लोगों में दहशत

टाइम्स स्क्वायर में एनएफएल एक्सपीरियंस बिल्डिंग में टीका लगवा चुके इन सैकड़ों लोगों में दहशत का माहौल है. इस खबर के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया और इन लोगों में घबराहट है. न्यूयॉर्क में अनुबंध के तहत वैक्सीन लगाने वाली कंपनी एटीसी वैक्सीनेशन सर्विसेज ने इस संबंध में खेद व्यक्त किया है.

शहर में अनुबंध के तहत टीके लगाने वाली कंपनी एटीसी वैक्सीनेशन सर्विसेज ने एक बयान में कहा, 'हम एक्सपायर हो चुके टीके लगवाने वाले लोगों को हुई असुविधा के लिये खेद प्रकट करते हैं. हम लोगों को बताना चाहते हैं कि हमें बताया गया है कि जो टीका उन्होंने लगवाया है, उससे उन्हें कोई खतरा नहीं है.

कंपनी की सेवा निलंबित

ATC का बयान आने के बाद शहर के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता पैट्रिक गालाहुए ने कहा है कि जिन लोगों को एक्सपायर डोज दी गई है, उन्हें ई-मेल, फोन कॉल के अलावा पत्र लिखकर सूचित कर दिया गया है ताकि वे सतर्क रहें. इस लापरवाही के बाद मेयर ऑफिस ने एटीसी वैक्सीनेशन सर्विसेज की सेवा को निलंबित कर दिया है.

Related Topics