International

 इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत की जेल में लगी आग, 40 लोगों की मौत

इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत की जेल में लगी आग, 40 लोगों की मौत

बैंटन (एजेंसी)। इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत की एक जेल में आग लगने से 40 लोगों की मौत हो गई है, कानून और मानवाधिकार मंत्रालय के जेल विभाग की एक प्रवक्ता रीका अपरिंती ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा, ” फिलहाल आग लगने के कारण की जांच की जा रही है. ” उन्होंने कहा कि आग बुधवार तड़के एक से दो बजे के बीच लगी और अधिकारी अभी भी जेल को खाली करा रहे हैं।

दरअसल एक सरकारी प्रवक्ता और मीडिया रिपोर्टों ने कहा कि इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत की एक जेल में बुधवार की सुबह एक भीड़भाड़ वाले ब्लॉक में आग लग गई, जिसमें कम से कम 40 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए. रिका अपरिंती ने कहा कि आग तंगेरंग जेल ब्लॉक सी में दोपहर 1 से 2 बजे लगी आग बुझा दी गई थी और अधिकारी अभी भी उस जगह को खाली कर रहे थे।

नशीली दवाओं से संबंधित अपराधियों को रखा गया था

उन्होंने कहा कि घटना वाले ब्लॉक में नशीली दवाओं से संबंधित अपराधियों को रखा गया था और उनकी क्षमता 122 लोगों की थी. हालांकि उसने यह नहीं बताया कि आग लगने के समय घटनास्थल पर कितने लोग मौजूद थे, लेकिन पुष्टि की कि जेल में भीड़भाड़ थी।

जानकारी के अनुसार, एक इमारत के ऊपर से आग की लपटों को बुझाने की कोशिश कर रहे अग्निशामकों के फुटेज दिखाए. प्रसारक ने बताया कि आग की लपेटो में 40 लोग मारे गए थे और 8 गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Related Topics