International

कैलिफोर्निया में  विमान क्रैश, पायलट समेत पांच की मौत

कैलिफोर्निया में विमान क्रैश, पायलट समेत पांच की मौत

एजेंसी,योर्बा लिंडा. अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में पिछले दिनों  एक विमान दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों के मुताबिक एक छोटे विमान के कुछ हिस्से लैंडिंग से पहले नजदीक के इलाके में स्थित एक मकान पर गिर गए जिससे उस मकान में आग लग गई।

ऑरेंज काउंटी शेरिफ के लेफ्टिनेंट कोरी मार्टिनो ने रविवार रात बताया कि हादसे के बाद विमान का पायलट और मकान में रहने वाले चार लोग आग की चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि जिस घर में आग लगी उसमें दो महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई। संघीय विमानन विभाग के प्रवक्ता एलन कैनिट्जर ने कहा कि घटना दोपहर करीब दो बजे कैसना 414ए विमान के साथ हुई जिसने फुलरटन म्यूनिसिपल हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। विमान का मुख्य कैबिन और एक इंजन दो मंजिला मकान पर गिरे, जिसके बाद उसमें आग लग गई। घटना के बाद आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। दूसरा इंजर सड़क पर जा गिरा जिससे वहां एक बड़ा खड्डा हो गया।

प्रत्यक्षदर्शी जॉन वोलबार्ट ने बताया कि जैसे ही हादसा हुआ इतनी जोर आवाज हुए कि एक पल को लगा जैसे कोई धमाका हुआ हो, बम फटा हो। वह तुरंत घर की ओर दौड़े। उन्होंने एक महिला को जलते हुए घर से बाहर आते हुए देखा जिसके बालों में आग लगी हुई थी। ऑरेंज काउंटी दमकल विभाग के सहायक प्रमुख पोके सान्चेज ने बताया कि घायलों को गंभीर जलने की चोटें आईं हैं और इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक दमकल कर्मी भी झुलस गया है।

ट्विटर पर जारी हादसे के वीडियो में लोगों के बीच दहशत साफ दिख रही है। हादसे के बाद सड़क पर इधर उधर बदहवास भागते लोग मदद के लिए चीख पुकार रहे हैं। घटनास्थल से उठते धुएं से आसमान काला हो गया है। विमान के जलते पुर्जों को लोग डंडों के सहारे हटाने की कोशिश कर रहे हैं।
दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलवा ऑरेंट काउंटी के पूरे मोहल्ले में बिखरा हुआ है। विमान के पंख और साइड पैनल दुर्घटनाग्रस्त मकान के पास जलते दिखे। जबकि विमान की मूल हिस्सा इस मकान के  पीछे एक घर के आंगन में पड़ा मिला। सड़क पर खड़ी एक एसयूवी गाड़ी पर जलता हुआ टुकड़ा गिरा जिससे कार ने आग पकड़ ली। वहीं विमान का मलवा काउंटी के चार ब्लॉक में बिखरा पाया गया।

Related Topics