Business

सीसीआई के चेयरमेन को कैट ने भेजा पत्र, अमेज़न को दी गई मंजूरी को रद्द की मांग

सीसीआई के चेयरमेन को कैट ने भेजा पत्र, अमेज़न को दी गई मंजूरी को रद्द की मांग

रायपुर। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सीसीआई के चेयरमेन को फ्यूचर ग्रुप अधिग्रहण के संबंध में 2019 में अमेज़न को दी गई मंजूरी को रद्द करने एक पत्र भेजा है । इसी तरह के पत्र केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को भी भेजे गए हैं।

कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी और प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी ने कहा कि सिंगापुर के भारतीय न्यायालयों और मध्यस्थता पैनल में दायर अमेज़ॅन दस्तावेज़ विरोधाभासी हैं, क्योंकि सिंगापुर में इसने फ्यूचर ग्रुप पर अपने रणनीतिक नियंत्रण की पुष्टि की है, जबकि भारतीय न्यायालयों में शपथ ले कर उनके द्वारा यह प्रस्तुत किया गया है कि एफआरएल पर इसका कोई नियंत्रण नहीं है। यह बेईमानी का एक स्पष्ट मामला है, सरकार से तथ्यों को छुपाना और झूठी गवाही देना कानूनन अपराध है। इसे ध्यान में रखते हुए सीसीआई को एमेजॉन को दी गई मंजूरी को तुरंत रद्द कर देना चाहिए।

यह अफ़सोस की बात है कि एक के बाद एक कानून और नीतियों के उल्लंघन के मामले, अपने कानूनी नेटवर्क के माध्यम से सरकारी अधिकारियों को रिश्वत देने और पूरी तरह से बेईमानी करने के मामले सामने आ रहे हैं और इस तथ्य के बावजूद कि मुद्दे महत्वपूर्ण और फिर भी सरकार और सरकारी एजेंसियां अमेज़न के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं जा रही है।

Related Topics