Business

शेयर बाजार : सप्ताह के अंतिम दिन बाजार में रौनक, ये कंपनियां रही टॉप गेनर्स

शेयर बाजार : सप्ताह के अंतिम दिन बाजार में रौनक, ये कंपनियां रही टॉप गेनर्स

 न्युज डेस्क (एजेंसी)। कुछ दिनों के उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार में हरा रंग देखकर निवेशकों के चेहेरे पर काफी ख़ुशी है। आखिरी कारोबारी दिन में निवेशकों को अच्छी अंक की बढ़त की उम्मीद है। हालांकि कुछ देर की ख़ुशी के बाद उनकी चिंता भी बढ़ने लगी क्योंकि बाजार खुलने के कुछ देर बाद बाजार में थोड़ी गिरावट भी देखि गई। 

ओपनिंग सेशन में दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर खुले हैं। सुबह 9.30 बजे BSE का सेंसेक्स 42.14 अंक या 0.07 फीसदी उछाल के साथ 60878.55 के स्तर पर खुला। इसी तरह, NSE का निफ्टी 13.20 अंक या 0.07 फीसदी तेजी के साथ 18065.90 पर खुला।

हल्की बढ़त के बाद लुढ़का बाजार

हालांकि बाजार में कुछ समय बाद गिरावट आ गई। जो सेंसेक्स हल्की बढ़त पर था, वह अब 59 अंक गिरकर कारोबार कर रहा है और निफ्टी 17 अंक से ज्यादा लुढ़क गया है। खबर लिखे जाने तक शेयर बाजार लगातार गिरता ही जा रहा है। वहीं, सेंसेक्स के 30 शेयर में से 21 शेयर हरे निशान पर खुले थे।

टॉप गेनर्स

आज के कारोबार के टॉप गेनर्स की लिस्ट में Bajaj Finserv, Hindalco, JSW Steel, UltraTech Cem., Bajaj Finance, L&T और Tata Steel रही हैं। इसमें सबसे अधिक तेजी 3.09 फीसदी Bajaj Finserv में रही है। वहीं, टॉप लूजर्स की लिस्ट में Divis Labs, Hero MotoCorp, Infosys, BPCL, TCS, Tech Mahindra और Dr. Reddys हैं।

अधिकतर इंडेक्स में गिरावट

सुबह के कारोबार में बिकवाली का दौर जारी है। निफ्टी पर आईटी इंडेक्स सबसे अधिक लुढ़का है। यह 1.16 फीसदी कमजोर हुए है। बैंक, फार्मा, एफएमसीजी और फाइनेशियल इंडेक्स भी लाल निशान पर रहे। हालांकि ऑटो इंडेक्स में तेजी देखने को मिली और 0.12 फीसदी मजबूत हुए। इसके अलावा रियल्टी और मेटल इंडेक्स में भी हरे निशान पर रहे।

Related Topics