Trend News

लव-स्टोरी: इरफान खान और उनकी पत्नि सुतापा की पहली मुलाकात प्यार में बदल गई और फिर शादी

लव-स्टोरी: इरफान खान और उनकी पत्नि सुतापा की पहली मुलाकात प्यार में बदल गई और फिर शादी

नई दिल्ली (एजेंसी).  इरफान खान (Irrfan Khan) ने 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में आखिरी सांस लीं. उनके इस दुनिया से चले जाने के बाद फिल्म इंडस्ट्री से लेकर दुनियाभर के उनके फैंस में गम का माहौल छा गया. इस आखिरी समय में उनका परिवार उनके साथ था. इरफान की पत्नि सुतपा सिकदर उनको अपनी मजबूती बताते थे. इरफान के निधन के बाद अब उनके परिवार में उनकी पत्नि सुतापा सिकदर और उनके दो बेटे बाबिल और अयान हैं. उन्होंने कैंसर से जंग जीतने की इच्छा जाहिर करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि 'वह अपनी पत्नी के लिए जिंदा रहना चाहते हैं.' जानते हैं इरफान और उनकी पत्नि की दिल को छू जाने वाली कुछ खास बातें...

इरफान खान ने साल 1995 में सुतापा सिकदर (Sutapa Sidkar) से शादी की थी. दिल्ली में जन्मी सुतापा एक इंडियन फिल्म और डायलॉग राइटर हैं. वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में इरफान की साथ स्नातक की पढ़ाई कर रही थीं तभी दोनों में दोस्ती की शुरुआत हुई जो आगे चलकर प्यार में बदल गई. उनकी फिल्म क्रेडिट में खामोशी: द म्यूजिकल, सुपारी और शब्‍द शामिल हैं. इस कपल को अपने कॉलेज के दिनों में प्यार हो गया और 23 फरवरी, 1995 को शादी के बंधन में बंध गए थे. इरफान जब अपनी मास्टर्स की डिग्री हासिल कर रहे थे तभी उन्हें दिल्ली के NSD से ऑडिशन कॉल आया. ऐसे में वह ऑडिशन देने जा पहुंचे. वह अपने ऑडिशन में पास हुए और इरफान को स्कॉलरशिप मिल गई. इरफान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली आ चुके थे. पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात सुतापा सिकदर से हुई. दोनों के बीच दोस्ती गहरी होती गई. दोनों एक जैसा सोचते थे ऐसे में जल्द ही सुतपा और इरफान रिलेशनशिप में आ गए. साल 1995 के फरवरी महीने में इस कपल ने सिंपल कोर्ट मैरेज कर ली और पति पत्नी के रूप में अपने जीवन की शुरुआत की.

इरफान के इंतेकाल के बाद अब उनके परिवार में उनकी पत्नि सुतापा सिकदार और उनके दो बेटे बाबिल और अयान हैं. सुतपा ने अपने शौहर को याद करते हुए उनके फैंस और चाहने वालों के लिए एक मैसेज लिखा है. इरफान खान को अलविदा कहते हुए सुतपा ने लिखा, “मैंने कुछ खोया नहीं... मैंने हर तरह से पाया है.” 

Related Topics