Trend News

प्रदेश के इस जिले में जन्मी बच्ची के दोनों पैर उल्टे, अस्पताल में छोड़कर भागे माता.पिता

प्रदेश के इस जिले में जन्मी बच्ची के दोनों पैर उल्टे, अस्पताल में छोड़कर भागे माता.पिता

भोपाल (एजेंसी)। मध्यप्रदेश के हरदा जिले में अनोखा मामला सामने आया है। यहां जन्मी एक बच्ची का पैर घुटने के पास से उल्टा है। इसके बाद जन्मी बच्ची को अस्पताल में छोड़कर माता-पिता भाग गये हैं। वहीं डॉक्टर इसे दुर्लभ मान रहे हैं।

बच्ची का वजन एक किलो 600 ग्राम है। आमतौर पर जन्म के समय बच्चे का वजन 2 किलो 700 ग्राम से 3 किलो 200 ग्राम तक होता है। बच्ची को स्पेशल न्यू बॉर्न केयर यूनिट में रखा गया है। जन्मी बच्ची को देखकर डॉक्टर नर्स सभी परेशान हैं। डॉक्टरों का मानना है कि यह अब तक का अनोखा मामला है।

आपको बता दें कि खिरकिया ब्लॉक के झांझरी निवासी विक्रम की पत्नी पप्पी की डिलीवरी सोमवार दोपहर 12 बजे हुई। उसने बेटी को जन्म दिया। डिलीवरी सामान्य थी। जन्म के समय से ही बच्ची के दोनों पैर उल्टे हैं।

मामले में शिशु रोग विशेषज्ञ का कहना है कि 5 साल के कॅरियर में अब तक ऐसा केस नहीं आया। इंदौर-भोपाल के शिशु रोग विशेषज्ञों और हड्डी रोग विशेषज्ञों से भी चर्चा की। उनका कहना है कि यह मामला रेयर है। बच्ची का वजन 1 किलो 600 ग्राम है।

जन्म के बाद बच्ची डॉक्टरों की निगरानी में है और खतरे से बाहर है, लेकिन उसके माता-पिता उसे छोड़कर चले गए हैं। मंगलवार को अस्पताल परिसर में उन्हें तलाशा गया। माइक से अनाउसमेंट भी किया गया, लेकिन उनका पता नहीं चला।

इस तरह के मामले लाखों में एक होते हैं। आॅपरेशन के बाद घुटनों को सीधा किया जा सकता है। बच्ची को देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। अब तक इस तरह का मामला मैंने नहीं देखा है।

Related Topics