Trend News

जब अंडे की जगह मुर्गी ने दिया चूजे को जन्म

जब अंडे की जगह मुर्गी ने दिया चूजे को जन्म

नुआपाड़ा (एजेंसी) । ‘पहले मुर्गी आई या फिर पहले अंडा’ आज तक इस सवाल का जवाब किसी को नहीं मिला, लेकिन क्या कभी ये सुना है कि मुर्गी ने अंडे की जगह चूजे को जन्म दे दिया। जी हां ऐसा हुआ है ओडिशा के नुआपाड़ा में हुआ, जहां एक मुर्गी के चूजे को जन्म देने पर लोग हैरान रह गए।

जानकारी के अनुसार नुआपाड़ा जिले के इच्छापुर गांव में अंबिका मांझी के घर एक मुर्गी ने चूजे को जन्म दिया। हालांकि, जन्म के 10 मिनट बाद ही चूजे की मौत हो गई। इच्छापुर गांव में मुर्गी अपने 9 अंडों को सेने का काम कर रही थी। 

इसी दौरान मुर्गी उस जगह से हटकर दूसरे जगह पर जाकर बैठ गई। काफी देर बाद भी जब वो वहां से नहीं उठी तो लोगों ने वहां जाकर देखा, तो पता लगा कि  मुर्गी ने एक चूजे को जन्म दिया था। लोगों ने आसपास देखा की कहीं कोई टूटा हुआ अंडा तो नहीं है, लेकिन वहां ऐसा कुछ भी नहीं मिला।

इस घटना को लेकर नुआपाड़ा जिले के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ.त्रिलोचन ढल ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसी घटना कभी नहीं देखी है, लेकिन उन्होंने बताया कि संभवत: मुर्गी के प्रजनन तंत्र में ही वो अंडा बाहर आने की जगह विकसित हो गया होगा। जिससे चूजे का जन्म हुआ। इस मामले में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शरीर से बाहर आने के बाद 21 दिनों तक मुर्गी अपने अंडे को सेती है जिससे चूजे का जन्म होता है।  

Related Topics