Trend News

दुनिया की ऐसी जगह जहां किसी को हुआ ही नहीं कोरोना

दुनिया की ऐसी जगह जहां किसी को हुआ ही नहीं कोरोना

न्युज डेस्क (एजेंसी)। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को जकड़ लिया और इस महामारी में लाखों लोगों की मौतें तक हो गई और करोड़ों लोग संक्रमण का शिकार हुए।

इस वायरस की वजह से ज्यादातर देशों को लॉकडाउन लगाना पड़ा. कई देशों की अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो गई. कुछ लोगों के अपने बिछड़े तो कई महान हस्तियों की जान इस कोरोना के कारण चली गई. हालांकि, कई लोग ऐसे भी हैं, जो इस वायरस के प्रकोप से बच गए. आपको सुनकर हैरानी होगी कि एक ऐसी भी जगह रह गई जहां कोरोना पहुंचा ही नहीं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूनाइटेड किंगडम के करीब एक ऐसा द्वीप है, जहां कोरोना वायरस नहीं पहुंच सका। इस द्वीप को अब लोग जीरो केस वाला आइलैंड के नाम से पहचानते हैं।

इस द्वीप का नाम सेंट हेलेना  द्वीप है. साल 2019 से लेकर अभी तक करोड़ों लोग संक्रमित हुए लेकिन इस जगह पर एक भी केस नहीं आया। यह द्वीप 121.7 km² क्षेत्रफल में फैला है. इस द्वीप की जनसंख्या करीब 5000 हैं। खास बात यह है कि यहां पर कोविड का कोई भी नियमों का पालन नहीं होता, क्योंकि यहां कोरोना पहुंचा ही नहीं। यहां पर लोग पहले की तरह आम जिंदगी जी रहे हैं. ना तो मास्क, ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत है, हालांकि, बाहर से आने वाले लोगों को कोविड के प्रोटोकॉल का पालन जरूरत करना होता है।

Related Topics