Trend News

तारापुर परमाणु ऊर्जा स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ गार्ड अपनी राइफल और 30 कारतूस के साथ लापता

तारापुर परमाणु ऊर्जा स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ गार्ड अपनी राइफल और 30 कारतूस के साथ लापता

पालघर (एजेंसी)। महाराष्ट्र के पालघर स्थित तारापुर परमाणु ऊर्जा स्टेशन पर तैनात एक 35 वर्षीय विमानन सीआईएसएफ गार्ड अपनी राइफल और 30 कारतूस के साथ लापता हो गया है। तारापुर पुलिस ने मामला दर्ज कर टीम गठित कर जवान की तलाश शुरू कर दी है। तारापुर पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है।

अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि कॉलोनी में यादव अकेले रहते थे और अन्य कर्मियों को लगा कि कुछ समय बाद वह लौट आयेंगे लेकिन वहीं नहीं लौटे। उन्होंने कहा कि इस की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई है। पुलिस एवं केंद्रीय एजेंसियां यादव की तलाश कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि लापता जवान ने हथियार लेने के नियम का उल्लंघन किया था। दरअसल,  जवान शिफ्ट शुरू होने से एक घंटे पहले अपना हथियार लेते हैं । यादव की शिफ्ट रात के नौ बजे से थी। लेकिन उसने रात 8 बजे हथियार इकट्ठा करने की बजाय उन्हें दोपहर में ही ले लिया। सूत्रों ने पुष्टि की कि चूंकि एसओपी का पालन नहीं किया गया था, इसलिए हथियार वितरण को संभालने वाले कुछ कर्मियों के खिलाफ आंतरिक जांच शुरू की गई है। अगर एसओपी का पालन किया जाता तो हथियारों के रखवाले यादव की ड्यूटी टाइमिंग चेक कर लेते और घटना को टाला जा सकता था।

Related Topics