Trend News

900 किमी की दूरी, फिर भी दो जुड़वा भाइयों की एक जैसी मौत

900 किमी की दूरी, फिर भी दो जुड़वा भाइयों की एक जैसी मौत

जयपुर (एजेंसी)। राजस्थान के बाड़मेर में दो जुड़वा भाइयों की एक जैसी मौत हुई है। दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। जिससे हर कोई हैरान है। क्‍योंकि 26 वर्षीय जुड़वा भाइयों की मौत भी एक ही तरीके से हुई है। जबकि दोनों उस समय एक दूसरे से करीब 900 किमी दूर अलग-अलग राज्‍य में मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि, एक भाई छत से फिसलकर गिर और दूसरा भाई पानी टंकी में फिसलकर गिरा। इस घटना में दोनों की मौत हो गई। इस हैरान करने वाले हादसे से मृतकों के परिवार और गांव में मातम फैला है।

दोनों जुड़वा मृतक भाई सोहन सिंह और सुमेर सिंह का जन्‍म 26 साल पहले बाड़मेर में हुआ था। दोनों ने अपनी शुरुआती पढ़ाई एक साथ पूरी की। इसके बाद सुमेर गुजरात के सूरत की एक टेक्सटाइल कंपनी में नौकरी करने चला गया, जबकि सोहन जयपुर में रह कर सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती की तैयारी कर रहा था।

बुधवार के दिन सूरत से फोन कर बताया कि सुमेर छत पर खड़े होकर किसी से फोन पर बात कर रहा था। इसी दौरान एकाएक छत से गिरकर उसकी मौत हो गई। भाई की मौत की जानकारी मिलने के बाद दूसरा भाई सोहन घर आया था। गुरुवार की सुबह सोहन सिंह घर से 100 मीटर दूर टंकी से पानी लेने गया था तो टंकी में गिर गया। काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश की तो टंकी में उसका शव देखकर कोहराम मच गया। बाद में ग्रामीणों ने सोहन के शव को बाहर निकाला।

सोहन की मौत की जांच

दो दिन के अंदर ही दो जुड़वा भाइयों की मौत के मामले की जांच पुलिस ने भी शुरू कर दी है। आम लोग इसे जहां कुदरत का कहर मान रहे हैं, वहीं पुलिस इस मामले की कई एंगल से जांच कर रही है। पुलिस जहां सूरत में रहने वाले भाई की मौत को हादसा मान रही है, वहीं बाड़मेर में हुई मौत को सुसाइड मानकर जांच कर रही है।

Related Topics