Sports

दिसंबर-जनवरी में इंडिया ओपन की मेजबानी करने को तैयार है भारतीय संघ

दिसंबर-जनवरी में इंडिया ओपन की मेजबानी करने को तैयार है भारतीय संघ

नयी दिल्ली, (एजेंसी). भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) कोविड-19 महामारी के नियंत्रित होने और सरकार से मंजूरी मिलने की स्थिति में इस साल दिसंबर या अगले साल जनवरी में 400,000 डालर इनामी इंडिया ओपन की मेजबानी के लिये तैयार है। यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफायर है।विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने पिछले सप्ताह भारतीय संघ को पत्र लिखकर उसे इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के आयोजन के लिये संभावित समय के बारे में पूछा था। कोरोना वायरस के कारण तोक्यो खेलों के अन्य क्वालीफायर की तरह यह टूर्नामेंट भी पिछले माह स्थगित कर दिया गया था। 
भारतीय बैडमिंटन संघ के महासचिव अजय के सिंघानिया ने कहा कि इसके जवाब में भारतीय संघ ने बीडब्ल्यूएफ को बताया है कि वह सरकार की मंजूरी मिलने पर दिसंबर या जनवरी में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है। 
सिंघानिया ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने उनसे कहा कि हम दिसंबर या जनवरी में इंडिया ओपन का आयोजन करने के लिये तैयार हैं लेकिन यह विश्व भर में व्याप्त इस बीमारी के नियंत्रण में आने और सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करेगा। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘हमें पिछले सप्ताह (बीडब्ल्यूएफ का) मेल मिला था जिसमें पूछा गया था कि क्या हम सितंबर में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं लेकिन अनिश्चतताओं को देखते हुए हमने पहले विकल्प के रूप में दिसंबर और दूसरे विकल्प के तौर पर जनवरी दिया है। ’’ सिंघानिया ने कहा, ‘‘लेकिन यह कई कारकों पर निर्भर करता है। अभी अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर भी प्रतिबंध है, इसलिए देखते हैं। ’’ इंडिया ओपन सुपर 500 प्रतियोगिता पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 24 से 29 मार्च के बीच होनी थी। (भाषा)

 

Related Topics