Sports

ओलंपिक चैंपियन कोरियाई तीरंदाज को भारतीय तीरंदाज अतनु ने दी मात, पहुंचे प्री क्वार्टर फाइनल में

ओलंपिक चैंपियन कोरियाई तीरंदाज को भारतीय तीरंदाज अतनु ने दी मात, पहुंचे प्री क्वार्टर फाइनल में

टोक्यो (एजेंसी)। भारतीय तीरंदाज अतनु दास मेंस सिंगल्स के प्री. क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने दो बार के ओलंपिक चैंपियन कोरियाई तीरंदाज को मात देते हुए ये कमाल किया। रैंकिंग में अपने से कहीं ऊपर रहे कोरियाई तीरंदाज को अतनु दास ने शूट ऑफ में हराया। दोनों के बीच रोमांचक टक्कर देखने को मिली। इस पूरे मुकाबले के दौरान अतनु दास की पत्नी और भारत की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी लगातार उनका हौसला बढ़ाती दिखीं। पत्नी के बढ़ाया हौसला अतनु के काम आया और उन्होंने ओलिंपिक चैंपियन के खिलाफ मैदान मार लिया। प्री.क्वार्टर फाइनल में अतनु दास का मुकाबला अब जापान के फुरूकावा ताकाहारू से होगाण् ये मैच शनिवार को खेला जाएगा।

इससे पहले अतनु ने राउंड ऑफ 32 का मैच भी शूट ऑफ में जीता था। उन्होंने राउंड ऑफ 32 में चीनी ताइपे के तीरंदाज डेंग यू चेंग कोको 6.4 से शिकस्त दी थीण् इस मुकाबले को जीतने के बाद अतनु के सामने कोरियाई तीरंदाज को हराने की बड़ी चुनौती थीए जिससे पार करने में वो कामयाब रहे।

00 दूसरा और तीसरा सेट बराबरी का रहा
39 साल के कोरियाई तीरंदाज जिन हेक और भारत के अतनु दास के बीच मुकाबला उम्मीद से ज्यादा रोमांचक हुआ। अतनु दास ने लोगों की उम्मीदों से परे जाकर इस मुकाबले को जीता। पहला सेट कोरियाई तीरंदाज के नाम रहाए जिसे उन्होंने 26.25 से जीता। कोरियाई तीरंदाज के 2.0 की बढ़त के बाद अतनु के लिए दूसरा सेट जीतना जरूरी था। लेकिन इस सेट में दोनों खिलाड़ी अंक बांटने को मजबूर हुए। दोनों 27.27 अंक बटोरेण् तीसरा सेट भी दोनों तीरंदाजों के बीच 27.27 से बराबर रहा।

00 अतनु ने शूट ऑफ में कोरियाई तीरंदाज को हराया
पहले 3 सेट में लंदन और रियो के गोल्ड मेडलिस्ट तीरंदाज 4.2 से आगे रहे। इसके बाद चौथा सेट अतनु दास ने जीतकर मुकाबले में रोमांच का तड़का लगा दिया। अतनु ने चौथा सेट 27.22 से जीता। इसके बाद 5वां सेट फिर से 28.28 की बराबरी पर छूटा। और मैच शूट ऑफ में गयाए जहां भारत के अतनु दास ने बड़ा उलटफेर करते हुए दो बार के ओलिंपिक चैंपियन को शिकस्त दे दी। इस पूरे मैच के दौरान अतनु की पत्नी दीपिका लगातार उनका हौसला बढ़ाती रही। 30 जुलाई को दीपिका कुमारी भी महिला इवेंट में तीरंदाजी का अपना मैच खेलती दिखेंगी।

Related Topics