Sports

मुंबई ने आईपीएल 2021 के 51वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हराया

मुंबई ने आईपीएल 2021 के 51वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हराया

नई दिल्ली (एजेंसी)। मुंबई ने आईपीएल 2021 के 51वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 9 विकेट के नुकसान पर महज 90 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने ईशान किशन (50*) के अर्धशतक के दम पर यह मुकाबला 70 गेंदें शेष रहते ही अपने नाम कर लिया। ईशान ने छक्के के साथ टीमको जीत दिलाई। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने  25 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।
 
इस जीत के साथ मुंबई की टीम प्लेऑफ की दौड़ में अभी भी बनी हुई है. अब प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए कोलकाका नाइट राइरडर्स (KKR) और मुंबई इंडियन्स (MI) के बीच ही कड़ा मुकाबला बचा है. केकेआर के पास मुंबई से कुछ ज्यादा चांस हैं. लेकिन दोनों टीमों को अपने-अपने आखिरी लीग मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी.
 
वही इस हार के साथ ही राजस्थान को तगड़ा झटका लगा है।  अब उसके प्लेऑफ में पहुंचने का मौका ना के बराबर है। यही हाल पंजाब की टीम का भी है। अब देखा जाए तो कोलकाता और मुंबई दोनों में से कोई एक टीम नंबर चार पर अपना कब्जा जमा सकती है।  लेकिन कहा जाता है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और यहाँ कभी भी बाजी पलट सकती है। वही पॉइंट टेबल की बात करे तो बड़े अंतर् से जीत के साथ ही मुंबई अब नंबर पांच पर आ गई है।

Related Topics