Sports

पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

अबुधाबी (एजेंसी)। पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। इसी के साथ मुंबई इंडियंस का लगातार तीसरी बार आईपीएल जीतने का सपना भी टूट गया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जिस चमत्कारिक आंकड़े की जरूरत रोहित शर्मा की टीम को थी, वह पूरी नहीं हो पाई।

मुंबई इंडियंस का सफर इस आईपीएल में काफी खराब रहा था, इस बार टीम ने कुल 7 मैच गंवा दिए और प्लेऑफ में शामिल नहीं हो पाई। 2018 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है।

हैदराबाद के खिलाफ चाहिए था चमत्कार

आपको बता दें कि इस मैच के शुरू होने तक मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में थी। मुंबई को इसके लिए पहले बल्लेबाजी करनी थी और बाद में हैदराबाद को 171 या उससे अधिक रनों से हराना था। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की, 235 रनों का बड़ा स्कोर भी खड़ा किया। लेकिन वह हार का अंतर बड़ा नहीं रख पाई।

ये चार टीमें पहुंचीं प्लेऑफ में

मुंबई के बाहर होने के बाद जिन चार टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है, वो अब तय हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स अब प्लेऑफ की जंग लड़ेंगी।

रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस सबसे बेहतरीन टीम बनकर उभरी है। अगर इस बार भी मुंबई आईपीएल जीतने में कामयाब रहती तो वह लगातार तीन बार आईपीएल जीतने वाली टीम बन जाती, मगर वो हो ना सका।

मुंबई ने साल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब जीता था, उससे पहले 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल जीता था। लेकिन इस बार नेट रनरेट की रेस में मुंबई इंडियंस पिछड़ गई।

पांच बार चैम्पियन बनी है मुंबई इंडियंस

2020 – चैम्पियन

2019 – चैम्पियन

2017 – चैम्पियन

2015 – चैम्पियन

2013 – चैम्पियन

Related Topics