Sports

चेन्नई ने दिल्ली को चार विकेट से हराकर नौवीं बार लीग के फाइनल में किया प्रवेश

चेन्नई ने दिल्ली को चार विकेट से हराकर नौवीं बार लीग के फाइनल में किया प्रवेश

नई दिल्ली (एजेंसी)। चेन्नई ने आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में दिल्ली को चार विकेट से हराकर नौवीं बार लीग के फाइनल में प्रवेश किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने दो गेंद शेष रहते ही यह मुकाबला जीत लिया। धोनी ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। दिल्ली की तरफ से टॉम करन ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

चेन्नई की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ (70) और रॉबिन उथप्पा ने 63 रन की आक्रामक पारी खेली। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी हुई। वहीं, धोनी 18 रन बनाकर नाबाद लौटे। उधर, दिल्ली की तरफ से टॉम करन ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ (60), ऋषभ पंत (51*) और शिमरोन हेटमायर ने 37 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक दो विकेट झटके।

अब दिल्ली कैपिटल्स का सामना एलिमिनेटर के विजेता से होगा। एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स इस साल अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने को कोशिश करेगी। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के नाम तीन आईपीएल ट्रॉफी हैं। एमएस धोनी की चेन्नई ने साल 2018 में आखिरी बार ट्रॉफी जीती थी।

Related Topics