Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली टी.20 में कप्तानी करते नहीं देंगे दिखाई, लिया यह फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली टी.20 में कप्तानी करते नहीं देंगे दिखाई, लिया यह फैसला

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोमवार से टी-20 में कप्तानी करते दिखाई नहीं देंगे। क्योंकि विराट कोहली ने टी-20 मैचों में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। कोहली ने यूएई में हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कहा था, कि वह इस टूर्नामेंट में आखिरी बार कप्तानी करेंगे। इसके बाद वह इस पद को छोड़ देंगे। हालांकि भारतीय टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है।

विराट कोहली की टीम के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने के बाद अब सोमवार को नामीबिया के खिलाफ सुपर 12 के अंतिम लीग मैच में जीत के साथ अपना अभियान समाप्त करने की कोशिश करेगी। नामीबिया के खिलाफ भारतीय टीम निश्चित तौर पर बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। इस मैच के लिये राहुल चाहर और इशान किशन जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। वहीं, विराट कोहली आखिरी बार कप्तानी करते दिखाई देंगे।

विराट कोहली का टी-20 कप्तान के तौर पर पहला विश्व कप था। कोहली ने टी-20 में कुल 49 अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम की अगुनावी की, जिसमें 29 मैचों में जीत, 16 मैच में हार मिली। वहीं, 2 मैच टाई रहे और 2 का कोई परिणाम नहीं आया। विराट कोहली टी-20 में कप्तानी करने के मामले में नंबर दो पर हैं। पहले नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी 72 मैचों में कप्तानी की है।

Related Topics