Sports

 डिएगो श्वार्ट्जमैन ने एकल मुकाबले में जॉर्जिया को हराकर अर्जेंटीना को मिली बढ़त

डिएगो श्वार्ट्जमैन ने एकल मुकाबले में जॉर्जिया को हराकर अर्जेंटीना को मिली बढ़त

नई दिल्ली (एजेंसी)। दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी डिएगो श्वार्ट्जमैन ने एकल मुकाबले में जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाशविली को 6-1, 6-2 से हराकर अर्जेंटीना को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिलाई। अर्जेंटीना और स्पेन ने शनिवार को यहां 16 टीमों के एटीपी कप टूर्नामेंट के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

अर्जेंटीना ने जॉर्जिया के खिलाफ 3-0 की आसान जीत दर्ज की जबकि स्पेन ने चिली को इसी अंतर से हराया। यह टीम टूर्नामेंट सिडनी के दो स्टेडियम में खेला जा रहा है।दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी डिएगो श्वार्ट्जमैन ने एकल मुकाबले में जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाशविली को 6-1, 6-2 से हराकर अर्जेंटीना को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिलाई। इससे पहले फेडेरिको डेलबोनिस ने एलेक्सांद्रे मात्रेवेली को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी।

युगल मुकाबले में मैक्सिमो गोंजालेज और आंद्रेस मोलतेनी ने सबा पर्तसेलाजे और जुरा केमालाजे की जॉर्जिया की जोड़ी को 6-1, 6-2 से हराकर 3-0 से क्लीनस्वीप किया। दिन के एक अन्य मुकाबले में दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्ता ने एक ब्रेक से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चिली के एलेसांद्रो ताबिलो को 6-4, 7-6 (7-4) से हराकर स्पेन को बढ़त दिलाई।

रॉबर्टो बतिस्ता आगुत ने इसके बाद चिली के दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी क्रिस्टियन गेरिन को 6-0, 6-3 से हराकर स्पेन की जीत सुनिश्चित की। एलेक्सांद्रो डेविडोविच फोकिना और पेड्रो मार्टिनेज ने इसके बाद चिली के टॉमस बारियोस वेरा और ताबिलो को 7-6 (3), 4-6, 10-7 से हराकर स्पेन के लिए क्लीनस्वीप सुनिश्चित किया।

यूनान की टीम को एकल में अपने प्रमुख खिलाड़ी सितसिपास की कमी खली। टीम को पोलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी सितसिपास मैच से पहले हटना पड़ा था।  उनकी जगह उतरे एरिटोटेलिस थानोस को हुबर्ट हर्केज ने आसानी से 1-6,2-6 से हरा दिया। इससे पहले कामिल ने मिशेल पेवोलारकिस को 6-1-6-4 से हराया था। युगल में सितसिपास ने पेवोलारकिस के साथ मिलकर वालको और जेन जिलिंस्की को 6-4, 5-7, 10-8 से हराया था।

Related Topics